Rhea Chakraborty Biography in Hindi | रिया चक्रवर्ती का जीवन परिचय

रिया चक्रवर्ती किसकी बेटी है, रिया चक्रवर्ती कौन है, रिया चक्रवर्ती की उम्र, रिया चक्रवर्ती के पिता का नाम, (Rhea Chakraborty Biography in hindi, father name, age, Caste, News, Family, Movies, Brother)

Rhea Chakraborty Biography in Hindi
Rhea Chakraborty Biography in Hindi

Rhea Chakraborty Biography in Hindi : नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप सभी लोग मैं आशा करता हूँ कि आप सभी लोग अच्छे होंगे। दोस्तों इस लेख में हम आप लोगों को भारतीय अभिनेत्री और मॉडल रिया चक्रवर्ती के बारे में बतायेंगे। और हम इस लेख रिया चक्रवर्ती के जीवन परिचय के बारे में भी बात करेंगे। यदि आप भी रिया चक्रवर्ती के जीवन के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप लोग इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

रिया चक्रवर्ती का जीवन परिचय (Rhea Chakraborty Biography in Hindi)

रिया चक्रवर्ती का जन्म 1 जुलाई 1992 को बैंगलोर (कर्नाटक) एक बंगाली परिवार में हुआ था। 2012 में, रिया चक्रवर्ती ने 2009 में छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो TVS स्कूटी तीन दिवा से अपने करियर की शुरुआत की। वह इस शो की विजेता नहीं बन सकीं और उन्हें उपविजेता के रूप में संतुष्ट होना पड़ा। उसके बाद वह एमटीवी के कई शोज को होस्ट करती नजर आई थीं।

इसके बाद रिया ने ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ऑडिशन दिया लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। ये वही फिल्म है जिसमें अनुष्का शर्मा नजर आई थीं। रिया आयुष्मान खुराना के साथ म्यूजिक एल्बम ‘ओए हीरिये’ में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने तेलुगु फिल्म तुनिगा तुनिगा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। 2013 में, उन्होंने मेरे डैड की मारुति के साथ जसलीन के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। 2014 में, उन्होंने सोनाली केबल में सोनाली का किरदार निभाया।

नाम (Name)रिया चक्रवर्ती
व्यवसायमॉडल, अभिनेत्री
के लिए लोकप्रिय (Popular For)मॉडल, अभिनेत्री
जन्म की तारीख (Birth Date)1 जुलाई 1992
मृत्यु की तारीख (Death Date)जीवित
लिंग (Sex)महिला
उम्र (Age)29 साल (2021 में)
जाति (Caste)बंगाली (हिन्दू)
मृत्यु स्थान (Death Place)बैंगलोर (कर्नाटक)
ज्ञात भाषाहिंदी, अंग्रेजी
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू

रिया चक्रवर्ती का परिवार (Rhea Chakraborty Family)

पिता का नाम (Father’s name)इन्द्रजीत चक्रवर्ती
माता का नाम (Mother’s name) संध्या चक्रवर्ती
भाई का नाम (Brother’s name)शोविक चक्रवर्ती

रिया चक्रवर्ती की संपत्ति  (Rhea Chakraborty Net Worth)

2021 में नेट वर्थ$1.1 मिलियन
भारतीय रुपये में नेट वर्थ11 करोड़ रुपये
मासिक आय2.5 लाख
वार्षिक आमदनी30 लाख +

रिया चक्रवर्ती का कैरियर (Rhea Chakraborty Career)

रिया ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में टेलीविजन से की थी। वह एमटीवी इंडिया की टीवीएस स्कूटी तीन दिवा में फर्स्ट रनर-अप थीं। इसके बाद उन्होंने एमटीवी दिल्ली में वीजे बनने के लिए ऑडिशन दिया और उसमें उनका चयन हो गया। इसके बाद रिया पेप्सी एमटीवी वासुप, टिकटॉक कॉलेज बीट और एमटीवी गॉन जैसे एमटीवी शो होस्ट कर चुकी हैं।

2012 में, उन्होंने तेलुगु फिल्म तुनिगा तुनिगा से अपनी फिल्म की शुरुआत की। जिन्होंने इसमें निधि का रोल प्ले किया था. 2013 में, उन्होंने फिल्म ‘मेरे डैड की मारुति’ से जसलीन के रूप में अपने बॉलीवुड करियर में प्रवेश किया। फिल्म का निर्देशन आशिमा छिब्बर ने किया था। इस फिल्म में उनके पंजाबी मूल को लोगों ने खूब पसंद किया था। 2014 में, रिया ने सोनाली केबल में सोनाली की भूमिका निभाई।

2017 में, वह YRF की बैंक चोर, एक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म में दिखाई दीं। उन्होंने हाफ गर्लफ्रेंड और दोबारा: सी योर एविल में भी काम किया। इस फिल्म में सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे, जिसकी काफी तारीफ भी हुई थी। साल 2018 में उन्होंने नए अभिनेता वरुण मित्रा के साथ फिल्म जलेबी में काम किया. तेलुगू और हिंदी फिल्मों में काम करने के अलावा वह 2019 में तमिल फिल्म ‘धनुसु रासी नेयरगले’ में भी नजर आई थीं। रिया ने अब तक कई फिल्मों में काम नहीं किया है लेकिन उनकी अभिनय शैली को लोगों ने पसंद किया है।

रिया चक्रवर्ती की फिल्मे (Rhea Chakraborty Movies Name)

सालफिल्म का नाम
2012तुनीगा तुनीगा
2013Mere Dad Ki Maruti
2014सोनाली केबल
2017हाफ गर्लफ्रेंड
2017बैंक चोर
2018Jalebi

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. रिया चक्रवर्ती किसकी बेटी है?

इन्द्रजीत चक्रवर्ती

2. रिया चक्रवर्ती की हाइट कितनी है?

5 फुट 7 इंच

3. रिया चक्रवर्ती की उम्र क्या है?

29 साल (2021)

4. रिया चक्रवर्ती कौन है?

अभिनेत्री, मॉडल एवं वीजे

5. रिया चक्रवर्ती का पति कौन है?

अविवाहित

6. रिया चक्रवर्ती के पिता कौन है?

इन्द्रजीत चक्रवर्ती

7. रिया चक्रवर्ती की जाति क्या है?

बंगाली (हिन्दू)

Conclusion

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को रिया चक्रवर्ती का जीवन परिचय (Rhea Chakraborty Biography in Hindi) से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग अपनी लम्बाई बढ़ाना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Also Read:

Leave a Comment

x