Siddharth Shukla Biography in Hindi | सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय

सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय, बायोग्राफी, निधन, कारण आयु, वाइफ नाम, परिवार, फॅमिली, मूवी, माता का नाम, Siddharth Shukla Biography In Hindi, Siddharth Shukla Death News, Net worth, Height, Bigg boss, Sidnaaz, caste, serial, movie list, award, Hairstyle, Twitter, Heart Attack Death

Siddharth Shukla
Siddharth Shukla News

हिंदी टीवी के विश्व प्रसिद्ध स्टार और रियलिटी शो बिग बॉस के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) का मुंबई के कूपर अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। यह खबर निश्चित रूप से चौंकाने वाली है कि इतना फिट व्यक्ति ऐसी बीमारी से कैसे मर सकता है। वह सिर्फ 40 साल के थे। रोजाना जिम में खूब एक्सरसाइज करते थे। उनकी गिनती फिल्मी दुनिया के सबसे फिट लोगों में होती थी।

Contents hide

सिद्धार्थ शुक्ला निधन का कारण (Siddharth Shukla Death Reason)

सिद्धार्थ का आज यानि गुरुवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे हार्ट अटैक से निधन हो गया। जैसे ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा, उन्हें तुरंत मुंबई के कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उसकी पहले ही मौत हो चुकी थी। यह उनके चाहने वालों और देशवासियों के लिए बेहद चौंकाने वाली खबर है। सिद्धार्थ अभी 40 साल के हैं।

आपको बता दें कि सिद्धार्थ ने रात में सोने से कोई दवा खा ली थी। लेकिन उसके बाद वह कभी नहीं उठा। इसके बाद उन्हें सुबह अस्पताल ले जाया गया। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, उसकी मौत हो चुकी थी। डॉक्टर के मुताबिक सिद्धार्थ की मौत हार्ट अटैक से हुई है।

अस्पताल लाए जाने पर

मुंबई के जुहू स्थित आरएन कूपर अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के सीनियर डॉक्टर ने बताया कि ‘सिद्धार्थ शुक्ला को सुबह करीब 11 बजे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. जहां पहुंचने पर 40 वर्षीय अभिनेता को मृत घोषित कर दिया गया। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। लेकिन हम पोस्टमार्टम से पहले मौत के कारणों की पुष्टि नहीं कर पाएंगे।

यह भी जानें : Siddharth Shukla Net Worth

क्या है शहनाज गिल का रिएक्शन

एक्टर के निधन के बाद मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जैसे ही उनकी खास दोस्त शहनाज गिल ने सिद्धार्थ के बारे में ये चौंकाने वाली खबर सुनी तो उन्होंने शूटिंग छोड़ दी। वहीं, अस्पताल के बाहर से भी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। सिद्धार्थ के परिवार में उनकी मां और दो बहनें हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय (Siddharth Shukla Biography in Hindi)

सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) टीवी इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता हैं। वह टीवी इंडस्ट्री में अपनी फिट पर्सनालिटी की वजह से काफी मशहूर हैं। सिद्धार्थ को अपनी एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। उन्हें टीवी इंडस्ट्री में ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन वह एक पसंदीदा चेहरा बन गए हैं। वह बिग बॉस सीजन 13 के विनर रह चुके हैं। हाल ही में एक बेहद चौंकाने वाली खबर आई है कि उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ है। उनके जीवन से जुड़ी जानकारी के लिए इस लेख को पूरा पढ़ें।

नाम (Name)सिद्धार्थ शुक्ला
उपनाम (Nick Name)सिद
व्यवसायअभिनेता
के लिए लोकप्रिय (Popular For)बिग बॉस सीजन 13 के विनर, अभिनेता
जन्म की तारीख (Birth Date)12 दिसंबर 1980
मृत्यु की तारीख (Death Date)2 सितंबर, 2021
मृत्यु का कारण (Death Reason)हार्ट अटैक
लिंगपुरूष
उम्र (Age)40 साल (2021 में)
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई महाराष्ट्र
मृत्यु स्थान (Death Place)मुंबई के जुहू स्थित आरएन कूपर अस्पताल
स्कूल/कालेज का नामसेवियर हाई स्कूल फोर्ट
शैक्षिक योग्यताइंटीरियर डिजाइनिंग
ज्ञात भाषाहिंदी, अंग्रेजी
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू

सिद्धार्थ शुक्ला का कैरियर (Siddharth Shukla Career)

सिद्धार्थ शुक्ला ने 2008 में टीवी उद्योग में कदम रखा। उन्होंने टेलीविजन शो “बाबुल का आंगन छोटे ना से” से अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने टीवी के दो मशहूर सीरियल “ये अजनबी और लव यू जिंदगी” में काम किया। 2012 में कलर्स पर प्रसारित होने वाले मशहूर सीरियल “बालिका वधू” में सिद्धार्थ ने शिवराज शेखर का अहम किरदार निभाया और यहीं से उन्हें टीवी जगत में शोहरत मिलने लगी. 2013 में सिद्धार्थ ने ‘झलक दिखला जा’ में भी अपना जलवा दिखाया था। इसके अलावा सिद्धार्थ ने “पवित्र रिश्ता” में अतिथि की भूमिका भी निभाई थी।

सिद्धार्थ शुक्ला फिल्म (Siddharth Shukla Films)

हाल ही में सिद्धार्थ ने करण जौहर के प्रोडक्शन धर्मा के लिए फिल्म “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया” में सहायक अभिनेता की भूमिका निभाई, जिसके लिए उन्हें स्टारडस्ट अवार्ड से भी नवाजा गया। इस फिल्म में सिद्धार्थ के काम की काफी तारीफ हुई थी। इसके अलावा सिद्धार्थ ने अन्य दो फिल्मों के लिए धर्मा प्रोडक्शंस के साथ भी करार किया है।

Siddharth Shukla Family Members and Relatives

इनके पिता का नाम अशोक शुक्ला एवं माता का नाम रीता शुक्ला है। इनके पिता पेशे से एक सिविल इंजीनियर हैं। परिवार में इनकी दो बड़ी बहनें भी है सिद्धार्थ शुक्ला अभी तक अविवाहित यानि कि सिंगल है इनकी किसी से न तो इंगेजमेंट हुई है और न ही शादी हुई है। यानि कि इनकी कोई पत्नी नहीं है।

माता-पितापिता :  अशोक शुक्ला
माता :  रीता शुक्ला
एक माँ की संतानेभाई:  ज्ञात नहीं
बहन:  दो बहनें ज्ञात नहीं
विवाहित स्थितिअविवाहित
प्रेमीरश्मि देसाई
आरती सिंह
स्मिता बासल
आकांक्षा पूरी
द्रश्ठी धामी

Siddharth Shukla Height, Weight Body Measurements & Body Stats

हाइटफीट में: 6’फीट 3”इंच
किलोग्राम में वजन65 किलो
शारीरिक माप36-32-34
आंख का रंगकाला
बालों का रंगकाला

Siddharth Shukla Instagram and Other Social Media Handles

Facebookज्ञात नहीं है
Twitter@sidharth_shukla
Wikipediaनहीं है
YoutubeArunita Kanjilal
Emailज्ञात नहीं है

सिद्धार्थ शुक्ला अवॉर्ड्स (Siddharth Shukla Awards)

  • सिद्धार्थ बहुत होनहार अभिनेता हैं और इसलिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं। उन्होंने 2012 के गोल्डन पेटल अवार्ड्स में दो श्रेणियों के लिए पुरस्कार जीते, जिनमें मोस्ट पॉपुलर फेस मेल, बेस्ट ऑन स्क्रीन कपल्स ऑन कलर्स शामिल हैं।
  • 2013 में सिद्धार्थ को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए ITA अवार्ड्स 2013 मिला।
  • जिन्होंने 2014 में मोस्ट फिट एक्टर के रूप में ज़ी गोल्ड अवार्ड जीता था।
  • 2014 में, उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक प्रदर्शन पुरुष का पुरस्कार भी जीता। 2017 में उन्हें मोस्ट स्टाइलिश एक्टर का अवॉर्ड भी मिला।

सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) कौन था?

उत्तर :- सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) बॉलीवुड एक्टर और टीवी जगत (Bollywood and Indian TV industry) के मशहूर सितारे थे।

2. सिद्धार्थ शुक्ल कितनी उम्र के थे?

उत्तर :- 40 वर्ष।

3. सिद्धार्थ शुक्ला की वेब सीरीज कौन सी है?

उत्तर :- ब्रोकन बट ब्यूटीफुल।

4. सिद्धार्थ शुक्ला के निधन का कारण क्या था?

उत्तर :- सिद्धार्थ हार्ट अटैक से निधन हो गया।

4. सिद्धार्थ के पिता का नाम?

उत्तर :- अशोक शुक्ला।

Conclusion

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय (Siddharth Shukla Biography in Hindi) से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग अपनी लम्बाई बढ़ाना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Read Also: Santosh Anand Biography in Hindi

Leave a Comment

x