Mimi Movie Review and Star Cast in Hindi

Mimi Movie Review : मिमी मूवी रिव्यू में आपका स्वागत है दोस्तों, अगर हम Mimi movie review के बारे में बात करते हैं तो यह फिल्म बहुत ही शानदार और बहुत अच्छी फिल्म है। जहां आप लोगों को एक अच्छा और बहुत ही विचारशील दृश्य देखने को मिलता है। जहां आप लोग को कुछ भावनात्मक दृश्य और बहुत सारी कॉमेडी पूर्ण है फिल्म, अगर आप लोग इसे देखना चाहते हैं तो आप लोग इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। जहां इसे रिलीज किया गया है तो आइये हम इस फिल्म के बारे में जानते हैं।

पिछले काफी समय से अभिनेत्री कृति सेनन फिल्म ‘मिमी’ चर्चा में थी। यह फिल्म 30 जुलाई 2021 को रिलीज होने वाली थी लेकिन 26 जुलाई की सुबह यह ऑनलाइन लीक हो गई। इसी के चलते मेकर्स ने आनन-फानन में इसे 26 जुलाई की शाम को ऑनलाइन रिलीज कर दिया। फिल्म सरोगेसी के मुद्दे पर बनी है। एक समय था जब भारत पश्चिमी देशों के लिए सरोगेसी का अड्डा बन गया था और यहां सरोगेसी का धंधा बन गया था। ‘मिमी’ में इस मुद्दे को थोड़े इमोशनल तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है।

Quick information About Mimi Movie Review

फिल्म के बारे में बात करें तो फिल्म बहुत जबरदस्त और बहुत अच्छी है। फिल्म को लगभग लोगों ने खूब पसंद किया है और इसे टाइम्स ऑफ इंडिया ने पांच में से चार रेटिंग दी है जो बहुत अच्छी है और फिल्म भी बहुत अच्छी है। फिल्म आपको शुरू से अंत तक बांधे रखने में सक्षम है।

Mimi Movie Review and Star Cast in Hindi
Mimi Movie Review and Star Cast in Hindi

जी हां, अगर आप लोग एक बार इस फिल्म देखने बैठतें हैं तो आपका वहां से दूर जाने का मन नहीं करेगा, जिसमें आपको कॉमेडी रोमांस डांस बहुत देखने को मिलेगा, हालांकि इसमें रोमांस नहीं है, लेकिन डांस तो आप देखेंगे ही। और कॉमेडी बहुत बेहतर। इसके अलावा जो सामाजिक संदेश है वह और भी बहुत कुछ है। मोशन है फिल्म आपको तुरंत रुला देती है।

मुख्य कलाकार : कृति सैनन, पंकज त्रिपाठी, मनोज पहवा, सुप्रिया पाठक, सई तम्हानकर
डायरेक्टर : लक्ष्मण उतेकर
श्रेणी : Hindi, Comedy, Drama
अवधि : 2 Hrs 13 Min
TitleMimi
DirectorLaxman Utekar
ProducerDinesh Vijan
WriterLaxman Utekar
Rohan Shankar
CountryIndia
LanguageHindi
Release Date26 July 2021
Star CastKriti Sanon
Pankaj Tripathi
Sai Tamhankar
Movie TypeDrama | Comedy

Mimi Movie and Star Cast

Real NameName in Movie
Kriti SanonMimi Rathore
Pankaj TripathiBhanupratap Pandey
Sai TamhankarShama, Mimi’s best friend
Manoj PahwaMansingh Rathore, Mimi’s father
Supriya PathakShobha Rathore, Mimi’s mother
Evelyn EdwardsSummer
Tawhid Rike ZamanMimi’s friend
Aidan WhytockJohn
Jaya BhattacharyaDr. Asha Desai
Atmaja PandeyRekha Pandey
Jacob SmithRaj Rathore, Mimi’s son
Sheikh Ishaque MohammadAatif
Anil BhagwatLawyer Bharadwaj
Nutan SuryaKaikeyi Pandey
Nadeem KhanJolly
Pankaj JhaDilshad
Gyan PrakashShama’s Father
Narottam BainFarookh Shaikh Tailor

Mimi Movie Review in Hindi

Mimi Movie Story : फिल्म की कहानी एक अमेरिकी जोड़े के भारत आने से शुरू होती है, जॉन और समर, जिसका ड्राइवर भानु (पंकज त्रिपाठी) है। जब भानु को पता चलता है कि जॉन और समर अपने बच्चे के लिए सरोगेट मां की तलाश कर रहे हैं, तो वे राजस्थान में एक पेशेवर डांसर मिमी (कृति सेनन) से मिलते हैं।

अगर आपने फिल्म का ट्रेलर देखा है तो आपको पता चल जाएगा कि फिल्म की कहानी क्या है। जॉन और समर अपने बच्चे को मिमी के गर्भ में छोड़कर बीच में ही निकल जाते हैं। इसके बाद मिमी कैसे अपने बच्चे को जन्म देती है और उसके लिए लड़ती है, यह फिल्म की कहानी है।

यह भी पढ़ें: Abhishek Nigam Biography in Hindi

Mimi Movie Review : फिल्म का प्लॉट बहुत अच्छा है। इसमें कोई शक नहीं है कि फिल्म की शुरुआत बहुत अच्छी होती है। कहानी तुरंत पटरी पर आती है। पंकज त्रिपाठी के कुछ कॉमिक सीन बखूबी बनाए गए हैं। मिमी के किरदार में कृति सेनन अच्छी हैं। कृति के कुछ सीन बेहद जीवंत हैं। इस फिल्म में उन्हें करने के लिए बहुत कुछ था लेकिन स्क्रीनप्ले इतना नीरस लिखा हुआ है कि आप थोड़ी देर बाद बोर होने लगते हैं। फिल्म जरूरत से ज्यादा लंबी है और बोझिल लगने लगती है।

हालांकि माना जा रहा है कि कृति सेनन ने फिल्म में अच्छा अभिनय किया है लेकिन अगर स्क्रीनप्ले कमजोर है तो कलाकार कुछ नहीं कर सकता।फिल्म में कृति और पंकज के अलावा मनोज पाहवा, सुप्रिया पाठक और सई तम्हंकर सहायक भूमिकाओं में हैं और सभी ने अपने किरदारों को पूरी तरह से जिया है। मिमी के रोल में कृति की एंट्री धमाकेदार है। उन पर फिल्माया गया गाना ‘परम सुंदरी’ पहले ही हिट हो चुका है। एक्टिंग की बात करें तो कोई कलाकार कम नहीं है, लेकिन फिल्म का स्क्रीनप्ले और निर्देशन बेहद खराब है।

Mimi Movie Star Cast : फिल्म पूरी तरह से कृति सेनन और पंकज त्रिपाठी की है। कृति सैनन पहले ही खुद को साबित कर चुकी हैं कि अभिनय उनके पास आता है। यहां भी ऐसा ही है कि कृति बहुत कुछ कर सकती थीं, लेकिन फिल्म में मुख्य भूमिका होने के बावजूद उनके किरदार को उतनी जगह नहीं दी गई, जितनी होनी चाहिए थी। शायद निर्देशक पंकज त्रिपाठी पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं, इसलिए पंकज को काफी जगह दी गई है।

यह भी पढ़ें: Vartika Jha Biography in Hindi

पंकज त्रिपाठी के डायलॉग्स की टाइमिंग हमेशा की तरह लाजवाब है। कृति सेनन के साथ यह उनकी तीसरी फिल्म है। इससे पहले ये दोनों ‘बरेली की बर्फी‘ और ‘लुका छुपी‘ में नजर आ चुके हैं तो दोनों की केमिस्ट्री भी अच्छी लगती है। हालांकि पंकज त्रिपाठी नीरस होते जा रहे हैं और यह बात अब नजर आने लगी है। मनोज पाहवा, सुप्रिया पाठक और साईं तम्हंकर ने अपने किरदारों के साथ न्याय किया है।

Mimi Movie Official Trailer

Final Words

दोस्तों आप लोगों को Mimi movie review कैसा लगा हमें कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करके जरूर बतायें साथ ही इस फिल्म को देखने के बाद आप क्या सोचते हैं, और आपकी इस फिल्म के बारे में क्या राय है। वह भी हमें कमेन्ट करके जरूर बतायें।

Leave a Comment

x