तुनिशा शर्मा का जीवन परिचय | Tunisha Sharma Biography in Hindi [Age, Height, Wiki]

तुनिशा शर्मा की जीवनी, तुनिशा शर्मा बायोग्राफी इन हिंदी, शो, फिल्म, कास्ट, कद, उम्र, मूवी, धर्म, माता-पिता, शिक्षा, परिवार (Tunisha Sharma Biography in Hindi, Tunisha Sharma Story in Hindi, Age, Birthday, Height, Family, Career, Weight, Boyfriend, Education, Tunisha Sharma News, Tunisha Sharma Death News)

तुनिशा शर्मा का जीवन परिचय (Tunisha Sharma Biography in Hindi)
Tunisha Sharma Biography in Hindi

यदि आप तुनिशा शर्मा (अभिनेत्री) के बारे में विस्तार से जानने के लिए उत्सुक हैं, तो आप सही जगह पर हैं। यहां आपको तुनिशा शर्मा की जीवनी, उम्र, कद, पति, प्रेमी, परिवार, माता-पिता, मामले, नेट वर्थ, विकिपीडिया, आदि के अलावा और भी बहुत कुछ की जानकारी मिलेगी। तो चलिए देखते है।

तुनिशा शर्मा का जीवन परिचय (Tunisha Sharma Biography in Hindi)

तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) का जन्म 4 जनवरी 2002 को चंडीगढ़, भारत में एक हिन्दू परिवार में हुआ था। उन्हें इससे पहले फितूर, बार बार देखो, दबंग 3, कहानी 2 जैसी फिल्मों में देखा गया है। महज 14 साल की उम्र में उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। तुनिषा ने कुछ म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है। उनकी म्यूजिक वीडियो में हीरिये, मन बसिया, तू बैठा मेरे सामने और कई अन्य म्यूजिक वीडियो शामिल हैं। वह एक बाल कलाकार थीं। जिन्होंने 24 दिसंबर 2022 को आत्महत्या कर ली।

Also Read – शिव्या पठानिया का जीवन परिचय

नाम (Name)तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma)
पूरा नाम (Full Name)तुनिशा शर्मा
उपनाम (Nik Name)तुनिशा, टुनू
प्रसिद्ध भूमिका (Famous Role )चक्रवर्ती अशोक सम्राट (2015-2016) में अहंकारा के रूप में
प्रसिद्द (Famous For)अभिनेत्री के रूप में
पेशा (Occupation)अभिनय और मॉडलिंग
जन्म की तारीख (Date of birth)4 जनवरी 2002
मृत्यु की तारीख (Date of Death)24 दिसंबर 2022
उम्र (Age)20 वर्ष (मृतक)
जन्म स्थान (Place of born)चंडीगढ़, भारत
मृत्यु का स्थान (Death Place)मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
मृत्यु का कारण (Death Reason )आत्महत्या
पिता (Father)अज्ञात
माता (Mother)अज्ञात
भाई (Brother)अज्ञात
बहन (Sister)अज्ञात
बच्चे (Children)अज्ञात
प्रेमी (Boyfriend)अज्ञात
पति (Husband)अविवाहित
शिक्षा (Education)स्नातक
स्कूल (School )अज्ञात
कॉलेज (Collage)अज्ञात
राशि (Zodiac Sign)मकर राशि
हाइट (Height)5 फीट 5 इंच
वजन (Weight)55 किग्रा
बॉडी साइज (Body Measurements)34-26-34
बालो का रंग (Hair Color)काला
आँखों का रंग (Eye Color)काला
धर्म/जाति (Religion/Caste)हिन्दू
नागरिकता (Nationality)भारतीय
कुल सम्पत्ति (Net Worth)₹1 करोड़ – ₹5 करोड़ लगभग
डेब्यू (Debut)फिल्म डेब्यू: फितूर (2016)
टीवी डेब्यू: चक्रवर्ती अशोक सम्राट (2015-2016)

तुनिशा शर्मा का करियर (Career)

तुनिशा शर्मा ने सोनी टीवी के महाराणा प्रताप के साथ चंद कंवर के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने कलर्स टीवी के चक्रवर्ती अशोक सम्राट में राजकुमारी अहंकारा की भूमिका निभाई। 2016 में, उन्होंने फितूर में यंग फिरदौस के रूप में अभिनय की शुरुआत की। उसी वर्ष, उन्होंने बार बार देखो में यंग दीया और कहानी 2: दुर्गा रानी सिंह में मिनी की भूमिका निभाई।

Read Also: संचारी सेनगुप्ता का जीवन परिचय

2017 में, शर्मा ने शेर-ए-पंजाब: महाराजा रणजीत सिंह में मेहताब कौर की भूमिका निभाई। 2018 से 2019 तक, उन्होंने कलर्स टीवी इंटरनेट वाला लव में आराध्या वर्मा की भूमिका निभाई। 2019 में, वह ज़ी टीवी के इश्क सुभान अल्लाह में ज़ारा/बबली के रूप में दिखाई दीं। 2021 में, उन्हें सब टीवी हीरो – गायब मोड सीजन 2 में एएसपी अदिति के रूप में देखा गया था। 2022 में, उन्होंने सोनी सब के शो अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल में शीजान मोहम्मद खान के साथ मुख्य भूमिका निभाई।

तुनिशा शर्मा का करियर (Tunisha Sharma Death News)

तुनिषा ने 20 साल की छोटी उम्र में आत्महत्या क्यों की? इस टेंशन का जवाब हर कोई जानना चाहता है। इस बड़े सवाल के बीच अब तुनिषा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है। तुनिशा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक दम घुटने से उसकी मौत हुई है। तुनिषा की मौत फांसी के बाद दम घुटने से हुई। एक्ट्रेस के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं पाए गए हैं.

टेलीविजन अभिनेत्री तुनिषा शर्मा ने शनिवार को अपने शो के सेट पर आत्महत्या कर ली। कहा जाता है कि उसने अपने दोस्त शीजान खान की मेकअप की दुकान में फांसी लगा ली थी। देर रात तुनीश के शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंबई के जेजे अस्पताल ले जाया गया। तुनीश के पोस्टमार्टम के वक्त 4-5 डॉक्टर मौजूद थे।

तुनिशा शर्मा के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. तुनिशा शर्मा कौन थी?

उत्तर- तुनिशा शर्मा एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। जिन्होंने सोनी टीवी के धारावाहिक, महाराणा प्रताप के साथ चंद कंवर के रूप में अपना करियर शुरू किया।

2. तुनिशा शर्मा की उम्र कितनी थी?

उत्तर- 20 वर्ष (मृत्यु तक)

3. तुनिशा शर्मा की हाइट कितनी थी?

उत्तर- 5 फीट 5 इंच

4. तुनिशा शर्मा के भाई का नाम क्या है?

उत्तर- अज्ञात

5. तुनिशा शर्मा के बहन का नाम क्या है?

उत्तर- अज्ञात

7. तुनिशा शर्मा के पिता का नाम क्या है?

उत्तर– अज्ञात

8. तुनिशा शर्मा के माता का नाम क्या है?

उत्तर- अज्ञात

9. तुनिशा शर्मा का जन्म कहाँ हुआ था?

उत्तर- चंडीगढ़, भारत

10. तुनिशा शर्मा के पति का नाम क्या है?

उत्तर- अविवाहित

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को तुनिशा शर्मा का जीवन परिचय (Tunisha Sharma Biography in Hindi) से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) के बारे में जानना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Leave a Comment

x
10 Facts You Didn’t Know About Mandy Rose (Wrestler) 10 Facts You Didn’t Know About Kehlani (Singer) 10 Facts You Didn’t Know About Jenna Ortega (Actress) 10 Facts You Didn’t Know About Emily Blunt (Actress) 10 Facts You Didn’t Know About Maria Telkes