Online Hoardings Business: मात्र ₹50 हजार लगाकर शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगा तगड़ा मुनाफा, जानें कैसे?

Online Hoardings Business : आज हम आपको एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया के बारे में बता रहे हैं। इस बिजनेस को आप सिर्फ 50 हजार रुपए निवेश करके शुरू कर सकते हैं और करोड़ों में कमा सकते हैं। हम बात कर रहे हैं ऑनलाइन होर्डिंग बिजनेस के बिजनेस की। आपको बता दें कि इस डिजिटल युग में ऑनलाइन होर्डिंग्स का बिजनेस (Online Hoardings Business) आपके लिए फायदे का बिजनेस साबित हो सकता है।

आउटडोर एडवर्टाइजिंग स्टार्टअप कंपनी गो होर्डिंग्स डॉट कॉम की फाउंडर दीप्ति अवस्थी शर्मा का कहना है कि वह इस बिजनेस से हर महीने 1 करोड़ से ज्यादा कमा रही हैं। तो आइए जानते हैं कि कैसे आप ऑनलाइन जमाखोरी का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और इसमें कितना पैसा कमाया (earn money) जा सकता है।

एक साल में ही कमाए जाएंगे करोड़

दीप्ति अवस्थी शर्मा ने जब साल 2016 में ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार शुरू किया था, तब उनकी उम्र महज 27 साल थी। ज्यादा पैसा न होने के कारण दीप्ति ने महज 50 हजार रुपये का निवेश कर ऑनलाइन जमाखोरी का काम शुरू किया. अगले ही साल से 12 करोड़ की कमाई होने लगी और एक साल बाद दीप्ति की कंपनी का टर्नओवर 20 करोड़ को पार कर गया। दीप्ति कहती हैं, मैंने डिजिटल होर्डिंग्स का कारोबार 2016 में 50 हजार की बेहद छोटी रकम से शुरू किया था। यह विचार सफल हुआ और कम समय में कमाई करने लगा।

इस व्यवसाय को कैसे शुरू करें?

मार्केटिंग और टेक्नोलॉजी की मदद से इस काम को शुरू किया जा सकता है. इसके लिए आपको बस अपने डोमेन नेम से एक वेबसाइट बनानी होगी। उसे खुद को प्रमोट करना है। शुरू करने के लिए, आप देख सकते हैं कि आप विज्ञापन के लिए जगह की तलाश करने वाले लोगों से कहां और कैसे संपर्क कर सकते हैं। यह व्यवसाय तेजी से बढ़ रहा है। क्योंकि हर दिन लोग घर से विज्ञापन देना चाहते हैं।

जानिए कैसे काम करती है यह कंपनी?

सबसे पहले ग्राहक को go hoardings.com की वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद वेबसाइट पर जाकर अपनी लोकेशन (जहां उसे होर्डिंग लगानी है) सर्च करना है। लोकेशन सिलेक्ट होने के बाद कंपनी को एक मेल जाता है। उसके बाद कंपनी द्वारा साइट और लोकेशन की उपलब्धता की पुष्टि भेजी जाती है, फिर ग्राहक की ओर से कलाकृति और ऑर्डर आते हैं। लोकेशन साइट पर लाइव होने के लिए एक आईडी और पासवर्ड प्रदान किया जाता है। आपको बता दें कि यह कंपनी एक महीने की अवधि के लिए होर्डिंग लगवाने के लिए करीब 1 लाख रुपए चार्ज करती है।

दीप्ति के मुताबिक, दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों के हाई प्रोफाइल लोकेशंस में लंबे समय तक होर्डिंग लगाने के लिए 10 लाख रुपये तक मिल सकते हैं, ऐसे में अगर आपके पास महीने में 10 होर्डिंग्स भी ऑर्डर हैं तो आप कमा सकते हैं. 1 करोड़ तक। कर सकते हैं। यह आमतौर पर त्योहारी सीजन के दौरान संभव होता है, जब एक महीने में 10-12 होर्डिंग के ऑर्डर मिलते हैं। ऐसे में यह बिजनेस काफी फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

More Business Ideas in Hindi

Leave a Comment

x