पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali

पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali : पुरुषों के प्राइवेट पार्ट यानी पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय के लिए दवा का प्रयोग किया जा सकता है या फिर कुछ खास तरीके अपनाए जा सकते हैं। यदि आप भी अपने पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali ढूंढ रहें हैं, तो आप इस लेख पूरा पढ़ें। इससे आपको पेनिस को ताकतवर बनाने में काफी मदद करेगा। आइये जानते हैं कौन-कौन से हैं वो तरीके…..

कई पुरुष सेक्स के दौरान लिंग में ताकत की कमी या इरेक्ट होने के बाद भी कठोरता की कमी के कारण बहुत परेशान रहते हैं। क्योंकि ज्यादातर महिला साथी इस गड़बड़ी से संतुष्ट नहीं होती हैं। अब सवाल यह उठता है कि लिंग में मजबूती लाने के लिए क्या करना चाहिए? क्या ऐसी कोई दवा या तरीका है जो वास्तव में प्राइवेट पार्ट को मजबूत कर सकता है। इसको लेकर वरिष्ठ सेक्सोलॉजिस्ट डॉ प्रकाश कोठारी ने परेशान लोगों को सलाह देने का काम किया है। आगे पढ़ें लिंग में मजबूती के लिए क्या है सेक्सपर्ट की राय…

इन 2 चीजों पर निर्भर करता है लिंग में तनाव

डॉक्टर के अनुसार पेनिस में कुल तनाव दो बातों पर निर्भर करता है, एक मानसिक स्थिति और दूसरी शारीरिक स्थिति। विचारों, विचारों और स्पर्श से मस्तिष्क में काम-केंद्र उत्तेजित होता है, जिससे पूरे शरीर में रक्त का प्रवाह बढ़ता है, और पेनिस में थोड़ा अधिक प्रवाह होता है। नतीजतन, वह उत्तेजित हो जाता है।

पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali

1. लंबी सांस लें

बेशक, इसके लिए सही हार्मोन और सही वातावरण की आवश्यकता होती है। इसका मतलब है कि अगर इस प्रणाली में कोई गड़बड़ी होती है, तो पेनिस का तनाव कम हो सकता है। खासकर एक बार फेल होने के बाद मैं फिर से फेल हो जाऊंगा, यह डर आदमी के दिमाग में छा जाता है और जब भी वह सेक्स करने की कोशिश करता है तो उसके दिमाग में यह बात आती है कि अगर मैं ऐसा नहीं कर पाया तो, यदि ऐसे नकारात्मक विचार आते हैं तो उस समय व्यक्ति को लंबी सांसें लेनी चाहिए।

2. छुटकारा पाने के लिए करें ये काम

यदि पुरुष लिंग को एक अवस्था में (उदाहरण के लिए सुबह, पेशाब करते समय, सोते समय या हस्तमैथुन के दौरान) सही उत्तेजना मिलती है, लेकिन दूसरे चरण में कोई उत्तेजना नहीं होती है, तो समस्या मानसिक है, शारीरिक नहीं। अगर समस्या शारीरिक है तो हर स्तर पर तनाव की कमी महसूस होगी। जब भी मन में नकारात्मक विचार आते हैं तो उस समय चिंता या तनाव उत्पन्न हो जाता है, जिससे धीरे-धीरे लंबी सांसें लेना ही समाधान है। इससे कभी-कभी किसी भी प्रकार की चिंता अपने आप कम हो जाती है।

3. विशेष दवाएं भी उपलब्ध हैं

चिंता अधिक है तो कुछ विशेष औषधियां भी उपलब्ध हैं। कभी-कभी सेक्स से पहले कुछ समय के लिए चिंता-विरोधी दवाएं ली जा सकती हैं। ये कभी-कभी नकारात्मक विचारों को दूर करने में मददगार हो सकते हैं। दूसरा, यदि आपको रक्त प्रवाह में कमी के कारण कोई समस्या है, तो इससे तुरंत छुटकारा पाने के लिए वियाग्रा या वियाग्रा को 50 और 100 मिलीग्राम की खुराक में लिया जा सकता है।

नोट: वायग्रा, देसी वायग्रा या टेस्टेस्टोरॉन हॉर्मोन अपने डॉक्टर की सलाह से ही लें।

4. 24 घंटे में एक बार

सेक्स से एक घंटे पहले वियाग्रा को खाली पेट लें। इसका असर एक घंटे के अंदर शुरू हो जाता है और 4-6 घंटे तक रहता है। इसे 24 घंटे में केवल एक बार लिया जा सकता है। यह दवा कभी-कभी चिंता वाले लोगों में, यानी डर या चिंता के कारण तनाव या तनाव को कम करने में बहुत फायदेमंद हो सकती है।

5. उड़द की दाल खाओ

टेस्टोस्टेरोन में कमी होने पर भी तनाव में कमी आ सकती है। सबसे पहले, इसे प्राकृतिक तरीके से इलाज करने का प्रयास करें। उड़द की दाल को सप्ताह में दो बार गाय के घी में लहसुन का तड़का मिलाकर सेवन करें। इसके साथ ही योग में सूर्य नमस्कार क्रिया हार्मोन के नियंत्रण में भी सहायक हो सकती है।

पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali दवा

1. Dr Vedic Mens Oil 100% Pure & Natural

यह एक ऐसी दवा है जिसको आपको रोज रात को सोते समय अपने लिंग पर मालिस करना होगा। कम से कम आपको इस दवा का मालिस रोज रात को करीब 10 मिनट तक करना होगा। इस दवा के रोजाना मालिस करने से आपको धीरे-धीरे फर्क जरूर देखने को मिलेगा, और आपका लिंग लम्बा और मोटा होने लगेगा।

Product details

  • FOR MEN ONLY.
  • 100% Pure & Natural
  • No Side Effects.
  • 20 Days Result .
  • Uses :- Apply 2- 4 ml of Drops
  • Massage Gently for 10 minutes a Day.
  • For Better Results Use Atleast 20 Days Regularly.

2. Horny Goat Weed GHC Ashwagandha

यह आपके इरेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करता है। चीनी सदियों से इस जड़ी बूटी का उपयोग अन्य चीजों के अलावा, कम कामेच्छा और स्तंभन दोष के इलाज के लिए कर रहे हैं। लिंग को लंबा करने के लिए इस जड़ी बूटी का प्रयोग करें।

Product details

  • FOR MEN ONLY.
  • 100% Pure & Natural
  • No Side Effects.
  • Mixture Of Herbs:
  • Pure ashwagandha
  • Restore Energy And Strength
  • Better Well-Being
  • 60 Tablets

3. पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali

लिंग को मजबूत बनाने के लिए पतंजलि लिंग वर्धक तेल एक बेहतरीन उपाय है। इसे रात में अपने लिंग पर लगाएं और 10 मिनट तक मालिश करें, लगभग 15 से 20 दिनों तक आपका लिंग मजबूत हो जाएगा और आपको लिंग से जुड़ी समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

PATANJALI Tejus Tailum, 100ml

Product details

  • FOR MEN ONLY.
  • 100% Pure & Natural
  • No Side Effects.
  • Capacity: 100 ml
  • Weight: 399g
  • Comes in a pack of 2
Disclaimer : सलाह यह लेख केवल सामान्य जानकारी प्रदान करता है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। HindiQueries.Com इस जानकारी की जिम्मेदारी नहीं लेता है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या डॉक्टर से सलाह लें।

Conclusion

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग अपनी लम्बाई बढ़ाना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

अन्य जानकारियाँ

Leave a Comment

x