एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए

कुछ लोग सच्चाई को छुपाते हैं, जबकि अन्य झूठे दावों को तथ्य के रूप में बढ़ा-चढ़ा कर पेश करते हैं। तो, हमारे आंकड़ों को औसत अनुमान के रूप में मानें। आपको एक बार फिर से बता दें कि सेक्स को लेकर कोई भी सर्वे किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाता है। तो आइये जानते हैं कि एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए।

हम कितना यौन संबंध बनाना चाहते हैं?

इसके जवाब में हमने जो डेटा देखा, उसके मुताबिक यह अलग-अलग इंसानों के लिए अलग-अलग है। लेकिन दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें कभी भी संबंध की जरूरत महसूस नहीं होती है। यह आंकड़ा कुल आबादी के चार फीसदी से लेकर तीन फीसदी तक हो सकता है। हालांकि मोटे तौर पर बताया जाता है कि करीब एक फीसदी लोगों की सेक्स में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं होती है।

एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए

हालांकि इन लोगों ने कभी न कभी सेक्स भी किया है। इसके बाद समलैंगिक संबंधों में रुचि आती है। एक मोटे अनुमान के मुताबिक दुनिया भर में करीब 15 फीसदी लोग समलैंगिक संबंध बनाना चाहते हैं। इनमें महिला और पुरुष भी शामिल हैं। आपके प्रश्न के अनुसार यह आंकड़ा बदल भी सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप आकर्षण या आकर्षण को मापते हैं, तो आपको दूसरा उत्तर मिलेगा।

पंद्रह फीसदी इंसान समलैंगिक संबंध में दिलचस्पी रखते हैं

पहचान की बात करें तो आपको एक अलग ही फिगर मिलेगा। अगर हम समलैंगिक व्यवहार की बात करें तो यह आंकड़ा फिर से बदल जाएगा। लेकिन पंद्रह प्रतिशत मनुष्य समलैंगिक संबंधों में रुचि रखते हैं, यह व्यापक रूप से माना जाता है। अगला सवाल आता है कि आप किसके साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं? इस सवाल का दिलचस्प जवाब भी सामने आया है।

अक्सर यह माना जाता है कि कैजुअल सेक्स अक्सर दो अनजान लोगों की टक्कर के कारण होता है। लेकिन सच्चाई इससे कोसों दूर है। जिस ‘वन नाइट स्टैंड’ की बहुत चर्चा होती है, वह वास्तव में बहुत कम है।

53 परसेंट लोग, लंबे रिश्ते के साथी से सेक्स करते है

लोग यह भी सोचते हैं कि इस तरह के रिश्ते युवाओं में ही चलन में हैं। हालांकि, 2009 के एक अमेरिकी सर्वेक्षण के अनुसार, बुजुर्गों में ‘वन नाइट स्टैंड’ के आंकड़े युवाओं के समान ही हैं। यानी आधी आबादी के लिए ये मामला थोड़ा पेचीदा है. जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन के मुताबिक, 53% लोग लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में पार्टनर के साथ सेक्स करते हैं।

वहीं, चौबीस प्रतिशत लोग कैजुअल पार्टनर के साथ संबंध बनाते हैं। दोस्तों के साथ सेक्स करने वालों की संख्या 12 फीसदी बताई जाती है. तो सिर्फ नौ फीसदी लोग ही अनजान लोगों के साथ सेक्स करते हैं। सभी अनुमानों के विपरीत, केवल दो प्रतिशत लोग ही यौनकर्मियों के साथ यौन संबंध रखते हैं।

Also Read: सोने का सही तरीका क्या है?

एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए

अमेरिका में किए गए ग्लोबल सेक्स सर्वे के आंकड़े बताते हैं कि चालीस फीसदी लोग हफ्ते में एक से तीन बार सेक्स करते हैं. जबकि 28% लोग महीने में एक या दो बार। सिर्फ 6.5 फीसदी लोग हफ्ते में चार या इससे ज्यादा बार सेक्स करते हैं। वहीं, 18 फीसदी ऐसे भी हैं जिन्होंने पिछले एक साल में एक बार भी सेक्स नहीं किया है। आठ प्रतिशत ऐसे हैं जो साल में एक बार सेक्स करते हैं।

वैसे तो बढ़ती उम्र के साथ सेक्स की इच्छा कम होने लगती है। लेकिन इस सर्वे से जो सबसे हैरान करने वाली बात सामने आई, वह ये कि कई बुजुर्ग ऐसे भी हैं जो युवाओं से ज्यादा सेक्स करते हैं.

कई लोग महीने में दो बार सेक्स करते हैं और करीब 11 फीसदी लोग हफ्ते में एक बार सेक्स करते हैं। जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन के मुताबिक, 86 फीसदी महिलाएं और 80 फीसदी पुरुष नॉर्मल सेक्स करते हैं।

80 फीसदी मर्द ओरल सेक्स करते हैं

यह दावा अमेरिका में किए गए एक सर्वे की रिपोर्ट के हवाले से किया गया है। जिसमें 18 से 59 साल के बीच के करीब दो हजार लोगों की राय जानी गई। इस सर्वे के मुताबिक 67 फीसदी महिलाएं और 80 फीसदी पुरुष ओरल सेक्स करते हैं.

सेक्स करने में लगने वाले समय की बात करें तो सामान्य कपल इसमें पंद्रह से तीस मिनट बिताता है। समलैंगिक पुरुष केवल यही समय लेते हैं। वहीं, लेस्बियन महिलाएं सबसे ज्यादा तीस से चालीस मिनट सेक्स में बिताती हैं।

यह भी जानें:- हाइट कैसे बढ़ाये पूरी जानकारी हिन्दी में

वैसे एक बात और है। समलैंगिक पुरुषों या सामान्य जोड़ों की तुलना में समलैंगिक महिलाओं में यौन संबंध बनाने की संभावना कम होती है। यह दावा कनाडा और अमेरिका में किए गए एक सर्वे के हवाले से किया गया है।

Disclaimer : सलाह यह लेख केवल सामान्य जानकारी प्रदान करता है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। HindiQueries.Com इस जानकारी की जिम्मेदारी नहीं लेता है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या डॉक्टर से सलाह लें।

अंतिम शब्द

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Leave a Comment

x
10 Facts You Didn’t Know About Mandy Rose (Wrestler) 10 Facts You Didn’t Know About Kehlani (Singer) 10 Facts You Didn’t Know About Jenna Ortega (Actress) 10 Facts You Didn’t Know About Emily Blunt (Actress) 10 Facts You Didn’t Know About Maria Telkes