Top Indian Youtubers List of Most Subscribed YouTube Channel

Indian Youtubers List of Most Subscribed YouTube Channel : सोशल मीडिया सिर्फ टाइमपास का ही जरिया नहीं है, यह बहुत सारा पैसा भी कमा सकता है। अगर जनता को आपका कंटेंट पसंद आता है तो समझ लीजिए कि आपको फेमस होने से कोई नहीं रोक सकता। जानिए ऐसे ही कुछ मशहूर यूट्यूबर्स के बारे में जो सोशल मीडिया पर अपने वीडियो और व्लॉग्स डालकर करोड़ों की कमाई कर रहे हैं।

Indian Youtubers List of Most Subscribed YouTube Channel

1. निशा मधूलिका (Nisha Madhulika)

निशा मधूलिका (Nisha Madhulika)

निशा मधुलिका का यूट्यूब चैनल उनकी वेज रेसिपी के लिए काफी पसंद किया जाता है। 61 साल के इस YouTuber के करीब 12 लाख सब्सक्राइबर हैं और उनकी कुल संपत्ति 32 करोड़ के आसपास है।

2. टेक्निकल गुरुजी (Technical Guruji)

टेक्निकल गुरुजी (Technical Guruji)

धन कमाने की लिस्ट में गौरव चौधरी का नाम सबसे ऊपर रखा जा सकता है। गौरव का चैनल टेक्निकल गुरुजी के नाम पर है और उनकी कुल संपत्ति करीब 326 करोड़ है। वह संयुक्त अरब अमीरात में रहता है और उसके लगभग 5 लाख ग्राहक हैं। हालांकि गौरव यूट्यूब के अलावा दुबई में भी अपना काम करते हैं।

3. हर्ष बेनिवाल (Harsh Beniwal)

नई दिल्ली के हर्ष बेनिवाल के करीब 14 लाख सब्सक्राइबर हैं और इनकी नेट वर्थ 16 करोड़ के आसपास है।

4. कैरी मिनाती (CarryMinati)

22 साल की यूट्यूबर कैरी मिनाती का असली नाम अजय नागर है। उनकी कुल संपत्ति चार मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 29 करोड़ रुपये है। अजय एक कॉमेडियन, रैपर और गेमर हैं। उनका जन्म हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था।

5. विद्या वॉक्स (Vidya Vox)

विद्या वोक्स के नाम से मशहूर इस यूट्यूबर का असली नाम विद्या अय्यर है। उनके म्यूजिक चैनल को लोग खूब पसंद करते हैं। चेन्नई में जन्मी विद्या के लगभग 7 लाख ग्राहक हैं और उनकी कुल संपत्ति लगभग नौ करोड़ है।

6. अमित भड़ाना (Amit Bhadana)

दिल्ली के अमित भड़ाना के 22 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। उनकी कुल संपत्ति करीब 46 करोड़ रुपए है।

7. आशीष चंचलानी (Ashish Chanchlani Vines)

आशीष चंचलानी (Ashish Chanchlani Vines)

इस लिस्ट में अगला नाम आशीष चंचलानी का है। उनके कई फॉलोअर्स हैं जो कॉमेडी वीडियो पसंद करते हैं। आशीष के यूट्यूब पर करीब 21 लाख सब्सक्राइबर हैं और उनकी कुल संपत्ति 29 करोड़ के करीब है।

8. बीबी की वाइन्स (BB Ki Vines)

भुवन बाम को उनके चैनल ‘बीबी की वाइन’ के नाम से ज्यादा जाना जाता है। भुवन के 20 लाख से अधिक ग्राहक हैं। उनकी कुल संपत्ति लगभग 22 करोड़ है। उनके कॉमेडी वीडियो युवाओं के बीच काफी पसंद किए जाते हैं।

Conclusion

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को Indian Youtubers List of Most Subscribed YouTube Channel से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग अपनी लम्बाई बढ़ाना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Also Read

Leave a Comment

x