घर में सांप का आना शुभ या अशुभ है? | Ghar me saap ka aana shubh ya ashubh

घर में सांप का आना शुभ या अशुभ है? (Ghar me saap ka aana shubh ya ashubh): बरसात के मौसम में गांवों, खेतों, जंगल या पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों का सांपों से आमना-सामना आम बात है। कई बार ये जहरीले जीव घर तक पहुंच जाते हैं। घर में सांपों का आना आम बात नहीं है। वैसे सपने में सांप का आना भी कई तरह के संकेत देता है। इसी तरह घर में सांपों के आने के शुभ और अशुभ अर्थों का भी शगुन शास्त्र में उल्लेख किया गया है।

घर में सांप का आना शुभ या अशुभ है (Ghar me saap ka aana shubh ya ashubh)
घर में सांप का आना शुभ या अशुभ है? (Ghar me saap ka aana shubh ya ashubh)

घर में अगर कभी सांप या सांप का बच्चा दिख जाए तो हम घबरा जाते हैं। मैं समझता हूं कि क्या करना है। साथ ही यह समझना मुश्किल हो जाता है कि घर में यह जहरीला जीव कैसे पहुंचा। घर में सांप का आना सामान्य बात नहीं है। शगुन शास्त्र के अनुसार सपने में सांप का आना कई तरह के संकेत देता है। इसी तरह घर में आना भी शुभ और अशुभ संकेत देता है। यह सांप और घर में उसकी स्थिति पर निर्भर करता है। आइए जानते हैं घर में सांप देखने के शुभ और अशुभ प्रभाव।

घर में सांप का आना शुभ या अशुभ है? (Ghar me saap ka aana shubh ya ashubh)

  • यदि घर में काला सांप आता है तो यह आपको जल्द ही बड़ी सफलता मिलने का संकेत है। साथ ही यह किसी अधूरी इच्छा की पूर्ति का भी संकेत है। यह घटना व्यापार के लिए भी शुभ मानी जाती है।
  • घर में सफेद सांप का आना भी बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि आपकी किस्मत खुलने वाली है। वैसे तो सफेद सांप को देखना बहुत ही शुभ होता है और अगर वह भी घर में आ जाए तो बहुत बड़ी बात होती है। घर में अपार धन की वर्षा होने के संकेत हैं। साथ ही यह बहुत आनंद भी देता है।

जानें: धामिन सांप के बारे में जानें

  • शगुन शास्त्र के अनुसार अगर घर में पीले रंग का सांप दिखाई दे तो यह जीवन में धन और सुंदरता में वृद्धि का संकेत है। ऐसी घटना से अचानक धन की प्राप्ति होती है।
  • घर में हरे सांप के आने से जीवन की सभी परेशानियां समाप्त हो जाती हैं। भले ही वे समस्याएं धन, करियर, विवाह, प्रेम या किसी अन्य विषय से संबंधित हों।
  • घर में काला सांप पति-पत्नी के रिश्ते को भी दर्शाता है। यह दोनों के बीच बढ़ते प्यार को दर्शाता है। यह बच्चे के जन्म का भी संकेत देता है। वहीं अगर घर में कहीं काला सांप बैठा दिखाई दे तो यह किसी बड़ी समस्या के खत्म होने का संकेत है।

जानें: हस्त रेखा का ज्ञान

  • घर में काले सांप के बच्चे का आना भी बहुत शुभ होता है। यह आपकी किसी बड़ी इच्छा की पूर्ति या किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता का संकेत है।
मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को पता चल गया होगा की घर में सांप का आना शुभ या अशुभ है? (Ghar me saap ka aana shubh ya ashubh) इसलिए हमें कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!
Disclaimer : यहां दी गई जानकारी केवल अनुमानों और सूचनाओं पर आधारित है। यहां यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि HindiQueries.com किसी भी प्रकार के सत्यापन, सूचना का समर्थन नहीं करता है। किसी भी जानकारी या धारणा को लागू करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Leave a Comment

x