लॉटरी विजेता संदीप ‘सनी’ सिंह की जीवनी

लॉटरी विजेता संदीप ‘सनी’ सिंह की जीवनी – कहा जाता है जिसका भाग्य बलवान वही सिकंदर होता है। आज हम ऐसे ही विजेताओं की बात कर रहे हैं जिनके भाग्य ने उनका भरपूर साथ दिया है। दोस्तों भारत से अक्सर अनगिनत इंटरनेशनल लॉटरी विनर्स के किस्से सामने आते हैं। ऐसे ही कुछ मामलों को यहाँ चयनित किया गया है जहां भारत के रहने वाले लोगों ने दूसरे देशों में सक्रिय लॉटरी को जीता है और विजेता बने हैं।

लॉटरी विजेता संदीप 'सनी' सिंह की जीवनी
लॉटरी विजेता संदीप ‘सनी’ सिंह की जीवनी

इनमें यूएस की पावरबॉल एवं यूरोमिलियंस जैसे स्थानीय सरकारी लॉटरी के छोटे इनाम ही नहीं बल्कि बड़े इनाम जीतने वाले सर्वश्रेष्ठ लॉटरी विजेताओं को भी चयनित किया गया है। यह कोई टीवी एक्ट्रेस या बड़े बिजनेसमैन की कहानी नहीं बल्कि अन्य लोगों की है लेकिन एक दिन ये कहानियां आपके अपने भी हो सकते हैं और विजेताओं की जगह आपका नाम भी शामिल हो सकता है।

अक्सर ऐसा समझा जाता है कि लॉटरी खेलना गैरकानूनी है यदि आप भी यह समझते हैं और एसी किसी लॉटरी के बारे में नहीं जानते जो गैरकानूनी न हो तो आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसी वेबसाइट जहां ऑनलाइन लॉटरी खेलना संभव है और यह पूरी तरीके से कानूनी है। इस वेबसाइट पर बहुत ही आसानी से ऑनलाइन लॉटरी होस्ट की जाती है।

ऐसी वेबसाइट के नामों में सबसे पहले हमारे द्वारा लोट्टो बाबा का नाम सुझाया जा रहा है। दोस्तों आप भी अपना नाम निम्नांकित विजेताओं की तरह इंटरनेशनल लॉटरी विजेताओं की सूची में जोड़ सकते हैं। ऐसे ही एक वितेजाओं की सच्ची कहानी आज हम यहां बता रहे हैं, वैसे तो और भी लोट्टो विजेता हैं लेकिन जिस विजेता के बारे में यहाँ बताया जा  बात ही निराली है, खैर, इस कहानी के बाद अगली कहानी आपकी भी हो सकती है।

आइये जानते हैं एक कुछ इंटरनेशनल लॉटरी विजेता के बारे में :

संदीप सनी सिंह – ₹231 करोड़ मेगा मिलियन विजेता

आपको बता दें कि संदीप सनी सिंह 22 वर्षीय भारतीय हैं जो कि कैलिफोर्निया में रहते हैं। संदीप की गर्लफ्रेंड ने उन्हें डंप कर दिया था और उनके साथ ब्रेकअप कर लिया था। लेकिन अपनी प्रेमिका द्वारा छोड़े जाने के 2 दिन के बाद संदीप की पूरी जिंदगी ही बदल गई । संदीप 2 दिन के बाद ही करोड़पति की सूची में अपना नाम जोड़ चुके थे और रातों-रात करोड़पति बन गए थे। बता दें कि 22 वर्षीय संदीप सनी सिंह ने अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ लॉटरी में से एक माने जाने वाली मेगा मिलियंस को जीता था । बता दें कि संदीप 16 अक्टूबर को करोड़पति बने थे।

संदीप सनी सिंह की कहानी इतनी ही नहीं है बल्कि इसके अलावा भी उनकी जीवन में काफी कुछ चल रहा था। संदीप अपने परिवार की आर्थिक सहायता के लिए 2 नौकरियां करते थे और कड़े संघर्ष और मेहनत के बाद अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे थे । इस दौरान संदीप एवं उनकी प्रेमिका के संबंध भी अच्छे नहीं चल रहे थे और उनका संबंध ब्रेकअप के दौर से गुजर रहा था।

संदीप जिस दौरान ब्रेकअप के दौर से गुजर रहे थे उसी दौरान उनकी जिंदगी पूरी तरीके से बदल जाएगी यह उन्होंने सोचा भी नहीं था। संदीप ने $1 कीमत की मेगा मिलियंस लॉटरी की टिकट खरीदी थी। यह टिकट उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ खरीदी थी इसलिए संदीप ने अपने पूरे परिवार के लिए पांच टिकट खरीदी थी। पहले भी संदीप इस लॉटरी के रेगुलर प्लेयर रह चुके थे ।लेकिन ब्रेकअप के दो दिन बाद ही संदीप की टिकट का नंबर विजेता टिकट के संख्याओं से मेल खा रहे थे और यह वही क्षण था जिसमें संदीप का जीवन पूरी तरीके से बदल गया ।

संदीप ने $23 मिलियन की राशि जीती थी उन्होंने लगभग 174 करोड़ रुपए की राशि की राशि का चयन एक साथ किया था । सभी तरीके के कर कटने के बाद संदीप को 16.1 मिलियन डॉलर विनिंग अमाउंट प्राप्त हुआ था जिसे वह अपने साथ अपने घर ले गए। संदीप ने वित्तीय तिमाही के खत्म होने तक बैंक का सारा काम निपटा करके एक समर्पित और ईमानदार नागरिक के रूप में अपने नियोक्ता को दो सप्ताह का नोटिस भी प्रदान कर दिया है। अभी तक कोई भी भारतीय व्यक्ति संदीप सनी सिंह से अधिक की राशि का विजेता नहीं बन सका है।

क्या आप भी संदीप सनी सिंह के तरह ही लॉटरी विजेता बनना चाहते हैं तो समझ लें कुछ खास बातें

आप भी अगर अपनी किस्मत आजमा कर संदीप से ज्यादा राशि जीतना चाहते हैं तो मेगा मिलियंस खेल कर अपने भाग्य को आजमा सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि अगला इंटरनेशनल लॉटरी विनर बनने के लिए क्या प्रक्रिया अनिवार्य है। इस क्रम में आपको बताते हैं कि इंटरनेशनल लॉटरी विजेता बनने के लिए आपको अपने देश को छोड़ने की बिल्कुल भी जरूरत नही है। 

ग्राहकों को एक सुरक्षित एवं वैद्य ऑनलाइन लॉटरी की साइट का चयन करना है। यदि आप किसी ऐसे ऑनलाइन लॉटरी को खेलते हैं जिसका हेड ऑफिस भारत से बाहर स्थित है तो यह पूरी तरह से कानूनी है। इस तरह की साइट में लोट्टो बाबा वेबसाइट भी उपलब्ध है। इस साइट की टीम द्वारा समीक्षा एवं परीक्षण हुआ है। यहां आपको स्वागत बोनस भी प्राप्त होता है। इसके साथ ही यहाँ आपको शुरू करने का एक सुरक्षित ऑप्शन भी मिल जाता है। 

दोस्तों लॉटरी की कुछ वेबसाइटों पर आपकी तरह से वास्तविक टिकट क्रय किया जाता है, वहीं कुछ ऐसी वेबसाइट भी हैं जहाँ आपको परिणाम पर दाँव लगाना होता है। कुछ ऐसी वेबसाइट हैं जो कि जमा राशि 100 से ही एकाउंट सक्रिय कर देती हैं। इस राशि का उपयोग लॉटरी की टिकट खरीदते समय किया जाता है।

अब आपको अगले इंटरनेशनल लॉटरी विनर बनने की दिशा में बस अपना कदम बढ़ाना है। यह मौका आपको पाना है तो अपना लॉटरी टिकट जल्द से जल्द सुरक्षित करना होगा। दुनिया में ऐसे कई वेबसाइट उपलब्ध हैं जहां ऑनलाइन गेम मौजूद हैं जिनके माध्यम से आप करोड़पति बन सकते हैं। ऊपर दर्ज कहानी से प्रेरणा लेने के बाद आप भी अगले इंटरनेशनल लॉटरी विजेता बन सकते हैं और अन्य भारतीयों को प्रेरित कर सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों, भारत के रहने वाले कई लोगों ने दूसरे देशों में सक्रिय लॉटरी को जीता है और एक बड़े विजेता बनकर सामने आये हैं। इनमें यूएस की पावरबॉल एवं यूरोमिलियंस जैसे स्थानीय सरकारी लॉटरी के छोटे इनाम ही नहीं बल्कि बड़े इनाम जीतने वाले सर्वश्रेष्ठ लॉटरी विजेताओं को भी चयनित किया गया है। इन्हीं भारतीयों में से एक लॉटरी विजेता संदीप ‘सनी’ सिंह की कहानी को यहां बताई गयी है। ये भी हो सकता है कि अगली लॉटरी आप जीत जाए और अगली कहानी आपकी लिखी जाए। ऐसी ही और कहानियों को अगर आप सुनना और जानना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में अपने विचार व्यक्त करें।

1 thought on “लॉटरी विजेता संदीप ‘सनी’ सिंह की जीवनी”

  1. Thank you for sharing this excellent knowledge with us. I thoroughly enjoyed the reading. I will forward this link to my acquaintances.

    Reply

Leave a Comment

x
अजिंक्य रहाणे के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते! Amazon New Sale: 80% तक की छूट के साथ मिल रहे हैं ये प्रोडक्ट्स! 10 Facts You Didn’t Know About Lil Yachty (American Singer) 10 Facts You Didn’t Know About Bad Bunny Korean visual artist Kim Jung-gi dies at 47