Arijit Singh Net Worth 2021 – Income, House and Cars Collection

Arijit Singh Net Worth 2021 : अरिजीत सिंह को कौन नहीं जानता है. 21वीं सदी के सबसे बड़े गायकों में से एक, यह गायक आज की दुनिया का प्रशंसक है। इंडियन आइडल में अरिजीत सिंह को हार का सामना करना पड़ा लेकिन उन्हें कम ही पता था कि उनकी सफलता इससे कहीं ज्यादा है।

Arijit Singh Net Worth
Arijit Singh Net Worth

आज हर युवा के दिल में बसे अरिजीत सिंह बॉलीवुड सॉन्ग्स को एक नए शिखर पर ले गए हैं। अरिजीत ने न केवल हिंदी में बल्कि बंगाली फिल्मी गानों में भी अपनी आवाज दी है। अरिजीत ने कई दक्षिण भारतीय गाने भी गाए हैं और देश के पसंदीदा बन गए हैं। उन्होंने कई फिल्मफेयर पुरस्कार और पुरस्कार जीते हैं। इस लेख में हम लोग अरिजीत सिंह के नेट वर्थ (Arijit Singh Net Worth 2021) के बारे में जानेंगे।

अरिजीत सिंह के बारे में (About Arijit Singh)

यदि आप एक सच्चे म्यूजिक प्रशंसक हैं, तो आप पहले से ही अरिजीत सिंह के बारे में कुछ बातें जानते होंगे जिनका उल्लेख नीचे किया गया है।

उनका जन्म 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल, भारत में हुआ था। अरिजीत के पिता पंजाबी हैं और उनकी मां बंगाली हैं। यहीं से उन्हें भाषाएं विरासत में मिलीं और वे हिंदी के साथ-साथ बंगाली में भी आराम से गाते हैं।

अरिजीत ने 2014 में अपने बचपन के दोस्त कोयल रॉय से शादी की है। कोयल सिंह से शादी करने से पहले यह उनकी दूसरी शादी है और साल 2013 में उनका तलाक हो गया।

अरिजीत ने भारतीय शास्त्रीय संगीत राजेंद्र प्रसाद हजारी से और तबला धीरेंद्र प्रसाद हजारी से सीखा। उन्होंने बीरेंद्र प्रसाद हजारी से पॉप संगीत सीखा। अपने शुरुआती दिनों के दौरान, उन्होंने अपने घर से सीखना शुरू किया जहां उनकी नानी गाती थीं और उनकी चाची भारतीय शास्त्रीय संगीत में एक प्रशिक्षित गायिका हैं।

एक साक्षात्कार में जब उनसे उनके शौक के बारे में पूछा गया, तो सिंह ने जवाब दिया कि वह एक बैडमिंटन खिलाड़ी, एक लेखक, एक फिल्म सनकी और एक वृत्तचित्र निर्माता हैं। इतनी भावपूर्ण आवाज वाले श्री सिंह ज्यादा इंटरव्यू नहीं देते।

अरिजीत ने कोयल रॉय से शादी की है, जो उनके बचपन के दोस्त हैं, जो कि 2014 में उनके बचपन के दोस्त हैं। कोयल सिंह से शादी करने से पहले यह उनकी दूसरी शादी है और साल 2013 में उनका तलाक हो गया।

अरिजीत ने भारतीय शास्त्रीय संगीत राजेंद्र प्रसाद हजारी से और तबला धीरेंद्र प्रसाद हजारी से सीखा। उन्होंने बीरेंद्र प्रसाद हजारी से पॉप संगीत सीखा। अपने शुरुआती दिनों के दौरान, उन्होंने अपने घर से ही सीखना शुरू कर दिया था जहाँ उनकी नानी गाती थीं और उनकी मौसी भारतीय शास्त्रीय संगीत में एक प्रशिक्षित गायिका हैं।

एक साक्षात्कार में जब उनसे उनके शौक के बारे में पूछा गया, तो सिंह ने जवाब दिया कि वह एक बैडमिंटन खिलाड़ी, एक लेखक, एक फिल्म सनकी और एक वृत्तचित्र निर्माता हैं। इतनी भावपूर्ण आवाज होने के बाद भी श्री सिंह ज्यादा इंटरव्यू नहीं देते।

पहला नामअरिजीत
उपनामसिंह
नाम हिंदी मेंअरिजीत सिंह
पेशागायक
उम्र33 साल (2020)
आधिकारिक ट्विटर हैंडलट्विटर
जन्म तिथि२५ अप्रैल १९८७
जन्म स्थानजियागंज अजीमगंज
पतिकोयल रॉय (एम। 2014), रूपरेखा बनर्जी (एम। 2013-2013)
देशभारत
2021 में अनुमानित नेट वर्थ52 करोड़ रुपये

Arijit Singh Net Worth 2021

अरिजीत की कुल संपत्ति लगभग 7 मिलियन अमरीकी डालर आंकी गई है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 52 करोड़ रुपये है। वह फिल्मों में प्रति गीत 8-10 लाख का भारी शुल्क लेते हैं। उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे अधिक बैंक योग्य गायक माना जाता है और उनकी कुल संपत्ति में 100% की वृद्धि होने की संभावना है।

इतनी दौलत के साथ, सिंह अपने कर्तव्यों से पीछे नहीं हटते, वह देश के सबसे अधिक करदाताओं में से हैं। वह एक घंटे के लंबे प्रदर्शन के लिए बड़े पैमाने पर 1.5 करोड़ चार्ज करते हैं। अरिजीत एक गैर सरकारी संगठन भी चलाते हैं – “लेट देयर बी लाइट” जो बीपीएल समुदाय के लिए काम करता है। उन्होंने चैरिटी के लिए कॉन्सर्ट शो में विभिन्न जीवन प्रदर्शन भी किए हैं।

NameArijit Singh
Net Worth (2021)$7 Million
Net Worth In Indian Rupees52 Crore INR
ProfessionSinger
Monthly Income And SalaryRs. 0.5 Crore +
yearly IncomeRs. 8 Crore +
Last UpdatedSeptember 2021

Arijit Singh House and Cars Collection

House : अरिजीत भारत के नवी मुंबई के प्रमुख इलाके में रहता है। उनके घर की कीमत एक लाख रुपये आंकी गई है। 8 करोड़।

Cars Collection : उनके पास कुछ लग्जरी कारें हैं जिनमें हमर, रेंज रोवर, मर्सिडीज-बेंज शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक की कीमत लगभग 1-2 करोड़ होगी।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. अरिजीत सिंह की कुल संपत्ति क्या है?

अरिजीत सिंह की कुल संपत्ति लगभग $7 मिलियन (₹52 करोड़) है।

2. अरिजीत सिंह की उम्र क्या है?

वर्तमान में अरिजीत सिंह 34 वर्ष (25 अप्रैल 1987) के हैं।

3. अरिजीत सिंह की हाइट कितनी है?

अरिजीत सिंह की ऊंचाई 1.68 मीटर (5′ 6”) है।

4. अरिजीत सिंह की सैलरी कितनी है?

अरिजीत सिंह प्रति वर्ष ₹ 8 करोड़ का अनुमानित वेतन कमाते हैं।

Also Read:

तो दोस्तों अब आप लोगों को Arijit Singh Net Worth 2021 – Income, House and Cars Collection बारे में पता चल गया होगा। यदि यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Leave a Comment

x