टिफिन सर्विस का बिजनेस: घर बैठे मात्र 8-10 हजार रुपये लगाकर शुरू करें, हर महीने होगा ₹1 लाख से ज्यादा का मुनाफा! Business Ideas

यदि आप घर बैठे बिज़नेस करने की सोच रहे है तो इस कारोबार को घर बैठे मात्र 8-10 हजार रुपये लगाकर शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी प्रकार के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं पड़ेगी.


टिफिन सर्विस का बिजनेस: कोरोनावायरस महामारी के कारण कई लोगों की नौकरी चली गई। इस दौरान कई लोगों ने अपना कारोबार शुरू किया। अगर आप भी अपना खुद का बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया के बारे में बता रहे हैं। महज 8-10 हजार रुपये में आप घर बैठे अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह के किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होगी और न ही आप ज्यादा निवेश करेंगे। हम बात कर रहे हैं- टिफिन सर्विस का बिजनेस के बारे में, तो आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में सबकुछ.

टिफिन सर्विस का बिजनेस
टिफिन सर्विस का बिजनेस

यह व्यवसाय करना एक काफी लाभदायक सौदा है

Business Ideas In Hindi: इन दिनों दिल्ली-एनसीआर जैसे मेट्रो शहर जहां की भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग टिफिन बिजनेस की जरूरत महसूस कर रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग टिफिन सर्विस पर निर्भर होने लगे हैं। इनमें युवा, कुंवारे, यहां तक ​​कि कामकाजी महिलाएं भी शामिल हैं। काम के सिलसिले में या यूं कहें कि पढ़ाई के सिलसिले में ज्यादातर लोग अपने घर से दूर ही रहते हैं। जहां अक्सर खाने-पीने की समस्या होती है। लोग आधे से ज्यादा समय यही सोचते पाए जाते हैं कि घर जैसा खाना कैसे कम दाम में मिल जाए। ऐसे में आप इस मांग को पूरा कर टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. माना जाता है कि इस धंधे में माउथ पब्लिसिटी ज्यादा सफल होती है। ऐसे में टिफिन बिजनेस आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है।

Also Read: मात्र ₹1000 लगाकर Jio POS Plus Partner बनें, घर बैठे होंगी हजारो की कमाई, जानें प्रक्रिया

मात्र 10 हजार की छोटी राशि में शुरू करें बिजनेस

इस काम को शुरू करने के लिए किसी तरह का सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इसकी शुरुआत आप अपने घर के किचन से कर सकते हैं। टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू करने के लिए सिर्फ 8-10 हजार की रकम खर्च करनी होगी और कुछ महीने बाद आपको मुनाफा होने लगेगा। दिल्ली निवासी टिफिन सेवा व्यवसायी निमिषा जैन कहती हैं, ”यदि आपके भोजन की गुणवत्ता अच्छी है और ग्राहक का परीक्षण किया जाता है, तो बहुत जल्द आप 1-2 लाख रुपये प्रति माह तक कमा सकते हैं. आपको बता दें कि निमिषा ने इस व्यवसाय की शुरुआत की थी. लॉकडाउन में सिर्फ 8 हजार में टिफिन और आज लाखों की आमदनी हो रही है.

Also Read: गाँव में रहते हैं तो Airtel के साथ यह बिजनेस शुरू करें और घर बैठे हजारों रूपये कमायें

गुणवत्ता पर देना होगा विशेष ध्यान

आप छोटी सी राशि का निवेश करके टिफिन सेवा शुरू कर सकते हैं। इसमें आपको केवल आवश्यक खाद्य पदार्थ, चम्मच, बर्तन की आवश्यकता होगी। इस बिजनेस के लिए आपको बस खाने की क्वालिटी का ध्यान रखना होगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए टिफिन सर्विस की मार्केटिंग आसानी से की जा सकती है। आप फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक पेज बना सकते हैं। वहां बहुत अच्छी प्रतिक्रियाएं हैं।

Leave a Comment

x