परम्परा ठाकुर (गायिका) का जीवन परिचय | Parampara Thakur Biography In Hindi

परम्परा ठाकुर (गायिका) का जीवन परिचय Parampara Thakur Biography In Hindi
परम्परा ठाकुर (गायिका) का जीवन परिचय Parampara Thakur Biography In Hindi

परम्परा ठाकुर की जीवनी, परम्परा ठाकुर की कहानी, जीवनी, कास्ट, कद, उम्र, गाने, धर्म, माता-पिता, शिक्षा, परिवार (Parampara Thakur Biography in Hindi, Parampara Thakur Story in Hindi, Age, Birthday, Height, Family, Career, Weight, Boyfriend, Education, Parampara Thakur News, Parampara Thakur Songs)

यदि आप परम्परा ठाकुर (गायिका) के बारे में विस्तार से जानने के लिए उत्सुक हैं, तो आप सही जगह पर हैं। यहां आपको परम्परा ठाकुर की जीवनी, उम्र, कद, पति, प्रेमी, परिवार, माता-पिता, मामले, नेट वर्थ, विकिपीडिया, आदि के अलावा और भी बहुत कुछ की जानकारी मिलेगी।

तो चलिए देखते है।

परम्परा ठाकुर का जीवन परिचय (Parampara Thakur Biography in Hindi)

परम्परा ठाकुर एक भारतीय गायक, गीतकार और संगीतकार हैं जिन्होंने वर्षों में कई हिट गाने दिए हैं। वह द वॉयस इंडिया के सीज़न 1 के अंतिम प्रतियोगियों में से एक होने के लिए जानी जाती हैं। वह प्रसिद्ध संगीत जोड़ी सचेत-परंपरा की सदस्य भी हैं।

परम्परा ठाकुर का जन्म 28 फरवरी 1992 को दिल्ली, भारत में हुआ था, उन्हें बचपन से ही गायन में रुचि थी। इस पेशे को करियर के रूप में अपनाने के लिए उनके परिवार ने भविष्य में उनका बहुत साथ दिया। परम्परा को अपने पिता से प्रेरणा मिली जो पेशे से एक गायक भी हैं। वह उनके साथ स्टेज पर परफॉर्म करती थीं।

ठाकुर ने अपनी स्कूली शिक्षा अपने गृहनगर से पूरी की। वह लेडी श्रीराम कॉलेज, दिल्ली की पूर्व छात्रा थीं। अपने स्कूल के दिनों से ही, वह गायन में रुचि रखती थी और अपने स्कूल के वार्षिक दिवस समारोह में प्रस्तुति देती थी। उन्होंने 13 साल की उम्र में राजस्थान सरकार के लिए जिंगल्स भी गाए थे। उन्होंने सब टीवी के शो ‘क्या हाल है जीजाजी’ के लिए एक गाना गाया था।

ठाकुर ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी आंतरिक प्रतिभा दिखाने का फैसला किया और अपने पिता के प्रोत्साहन और समर्थन के साथ, उन्होंने एक प्रतियोगी के रूप में एंड टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो ‘द वॉयस इंडिया’ सीजन 1 में प्रवेश किया। उनकी अनूठी आवाज की गुणवत्ता और बहुमुखी प्रतिभा ने जजों और दर्शकों दोनों का दिल जीत लिया और उन्हें फाइनल में पहुंचा दिया। वह फाइनलिस्ट में से एक थी और तीसरे स्थान पर रही, उसके बाद उसने 2016 में वॉयस इंडिया प्रतियोगी सचेत टंडन के साथ एक संगीतमय जोड़ी बनाई।

उन्होंने अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर अभिनीत फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ में दो गाने ‘सुबाह की ट्रेन’ और ‘भूमि’ के लिए अपनी पहली रचना लॉन्च की।

उनकी अगली परियोजनाएं बत्ती गुल मीटर चालू और यमला पगला दीवाना फिर से के लिए थीं। 2019-2020 के दौरान, दोनों ने कबीर सिंह, साहो, पल पल दिल के पास, पति पत्नी और कौन, तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर और स्ट्रीट डांसर 3 डी जैसी बॉलीवुड हिट फिल्मों के लिए कई दिल को छू लेने वाली और सुपरहिट धुनों की रचना की। शांत।

परंपरा ठाकुर ने 1 दिसंबर 2020 को मुंबई में आयोजित एक शाही शादी समारोह में सचेत टंडन से शादी की। सचेत और परंपरा ने 2015 में एक गायन-आधारित रियलिटी शो में भाग लिया था। अब, वे एक साथ बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाने तैयार करते हैं।

Also Read – सोनल खिलवानी का जीवन परिचय

नाम (Name)परम्परा ठाकुर (Parampara Thakur)
निक नाम (Nik Name)परम्परा (Parampara)
प्रसिद्द (Famous For)द वॉयस इंडिया सीज़न 1 के अंतिम प्रतियोगियों में से एक होने के लिए
जन्म तारीख (Date of birth)28 फरवरी 1992
जन्मदिन (Birthday)28 फरवरी
उम्र (Age)29 वर्ष (साल 2022)
पिता (Father)ज्ञात नहीं
माता (Mother)ज्ञात नहीं
बहन (Sister)ज्ञात नहीं
भाई (Brother)ज्ञात नहीं
प्रेमी (Boyfriend)सचेत टंडन
पति (Husband)सचेत टंडन (2020-वर्तमान)
जन्म स्थान (Place of born)नई दिल्ली, भारत
शिक्षा (Education)स्नातक
स्कूल (School )ज्ञात नहीं
कॉलेज (Collage)लेडी श्री राम कॉलेज, दिल्ली
राशि (Zodiac Sign)मीन राशि
पेशा (Occupation)गायिका, गीतकार, संगीत संगीतकार
लम्बाई (Height)5 फीट 5 इंच
वजन (Weight)53 किलो
बॉडी साइज (Body Measurements)33-25-34
बालो का रंग (Hair Color)काला
आँखों का रंग (Eye Color)काला
धर्म/जाति (Religion/Caste)हिन्दू
नागरिकता (Nationality)भारतीय
कुल सम्पत्ति (Net Worth)70 लाख – 1 करोड़
फिल्म डेब्यू (Film Debut)टॉयलेट: एक प्रेम कथा (2017)
टेलीविजन डेब्यू (Television Debut)द वॉयस इंडिया सीजन 1 (2015)

यह भी देखें: डोनल बिष्ट का जीवन परिचय

परम्परा ठाकुर के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. परम्परा ठाकुर कौन है?

उत्तर- परम्परा ठाकुर एक भारतीय गायक, गीतकार और संगीतकार हैं।

2. परम्परा ठाकुर की उम्र कितनी है?

उत्तर- 29 वर्ष (साल 2022)

3. परम्परा ठाकुर की हाइट कितनी है?

उत्तर- 5 फीट 5 इंच

6. परम्परा ठाकुर के पति का नाम क्या है?

उत्तर- सचेत टंडन

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को परम्परा ठाकुर का जीवन परिचय (Parampara Thakur Biography in Hindi) से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग परम्परा ठाकुर (Parampara Thakur) के बारे में जानना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Leave a Comment

x