-1.3 C
New York
Saturday, January 23, 2021

Buy now

Array

Best Hindi Kahani | माँ की ममता | Maa Kee Mamata

Best Hindi Kahani | माँ की ममता | Maa Kee Mamata Hindi Queries

माँ की ममता Maa Kee Mamata hindi kahani हिंदी कहानी
माँ की ममता Maa Kee Mamata hindi kahani हिंदी कहानी

एक बंदरिया के पास दो बच्चे थे। उसका बड़ा बेटा चिंटू, सूरत से उतना अच्छा नही दीखता था जितनी उसकी छोटी बहन चिंटी अच्छी दिखती थी. उसका बड़ा बेटा सदा यही सोचता था की उसकी माँ, संभव है, उसकी छोटी बहन को अधिक चाहती है। क्योंकि वह देखने में कुरूप दीखता है, पर ऐसा नहीं था।

बंदरिया माँ तो दोनों को बहुत प्यार करती थी। एक दिन अचानक बहुत भयंकर तूफान आया. हवा–आंधी बहुत जोर-जोर से चल रही थी।

Read This Best 2 Hindi Kahani | गधा कौन (अकबर – बीरबल) | दो आलसी

चारों ओर पेड़ और उनकी शाखाए जोर की आवाज के साथ गिर रही थी। बंदरिया माँ बहुत भयभीत और चिन्तित हो गयी कि यदि यदि वे उस स्थान से शीघ्र नहीं भागे, तो उसे और उसके दोनों बच्चों को चोट लग सकती है अतः बंदरिया माँ ने अपने छोटे बच्चे को उठाकर सीने से लगाया और वहा से इतनी तेजी से दौस पड़ी जितनी तेज वह दौड़ सकती थी.बंदरिया माँ का बड़ा बच्छ चिंटू भी बहुत अधिक डर गया था।

वह जल्दी से कूदकर अपनी माँ की पीठ पर चिपककर बैठ गया। अब उअसकी माँ एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर कूदती हुयी दौड़ रही थी तभी अचानक एक पेड़ की डाल टूट गई और वे तीनों नीचे गिर पड़े. बड़ा बेटा चिंटू जो अपनी माँ की पीठ पर था उसको तो बिलकुल चोट नहीं आई , परन्तु छोटा बच्चा जो अपनी माँ की गोद में था, उसको नीचे गिरकर बहुत चोट लग गयी थी और उसकी चोट से खून भी निकल रहा था।

इस कारन में, बंदरिया माँ अपने छोटे बच्चे के लिए बहुत चिंतित हो गई। दूसरी ओर, बंदरिया माँ भी अपने बड़े बेटे को सुरक्षित देखकर खुश थी।

उसका बड़ा बेटा चिंटू दौड़कर गया और कुछ बेरी और पत्ते लेकर आया ताकि उसकी माँ उसकी माँ उसकी छोटी बहन के घाव पर उसे लगा सके

Read This Best Hindi Kahani | पुलिस बहू

बंदरिया माँ अपने बड़े बेटे चिंटू को ऐसा करते देखकर बहुत प्रसन्न हुई और उसको अपने बेटे पर बहुत गवर हुआ। माँ ने अपने बेटे को धन्यवाद देते हुए बहुत बार उसको प्यार किया और बार-बार चूमा।

वास्तव में बन्दरिया माँ दोनों बच्चो से बहुत प्यार करती थी। अब उसके बड़े बेटे चिंटू ने भी यह सीखा कि उसकी माँ उसकी छोटी बहन के लिए इसलिए चिंतित थी क्योंकि वह बहुत छोटी है और अपने लिए कुछ भी नहीं कर सकती।

अतः वह बहुत ही ज्यादा खुश था की उसकी माँ उसको भी उतना ही प्यार करती है जितना उसकी छोटी बहन को करती है।

यदि आपको Best Hindi Kahani | माँ की ममता | Maa Kee Mamata article पसंद आया और कुछ नया सिखने को मिला तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर करना ना भूले। इस आर्टिकल को आप ज्यादा से ज्यादा लोगो के पास पहुचाये जिस से उन सभी को लाभदाई हो सके

इस पोस्ट को अपने मित्रों के साथ Social Networks जैसे कि WhatsApp, Facebook और Twitter इत्यादि पर share कीजिये, तो मिलते है किसी नए रोमांचक निबंध के साथ ।

HindiQuerieshttps://hindiqueries.com
HindiQueries is India's No. 1 Hindi website, which will help you to find all your answers, you are searching on the internet.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
13,900SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles