Akanksha Dubey Biography In Hindi | भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की जीवनी [Death, Family, News, Age, Wiki]

आकांक्षा दुबे की जीवनी, आकांक्षा दुबे बायोग्राफी इन हिंदी, गाना, फिल्म, कास्ट, कद, उम्र, मूवी, धर्म, माता-पिता, शिक्षा, परिवार (Akanksha Dubey Biography in Hindi, Akanksha Dubey Story in Hindi, Age, Birthday, Height, Family, Career, Weight, Boyfriend, Education, Akanksha Dubey News, Akanksha Dubey Movies)

आकांक्षा दुबे का जीवन परिचय (Akanksha Dubey Biography in Hindi)
आकांक्षा दुबे का जीवन परिचय (Akanksha Dubey Biography in Hindi)

यदि आप आकांक्षा दुबे (अभिनेत्री) के बारे में विस्तार से जानने के लिए उत्सुक हैं, तो आप सही जगह पर हैं। यहां आपको आकांक्षा दुबे की जीवनी, उम्र, कद, पति, प्रेमी, परिवार, माता-पिता, मामले, नेट वर्थ, विकिपीडिया, आदि के अलावा और भी बहुत कुछ की जानकारी मिलेगी। तो चलिए देखते है।

भोजपुर की अभिनेत्री आकांक्षा दुबे ने वाराणसी के एक होटल में आत्महत्या कर ली। एक्ट्रेस की उम्र महज 25 साल थी। आकांक्षा के निधन की खबर से पूरी भोजपुरी इंडस्ट्री शोक में है। हम आपको एक्ट्रेस के बारे में कुछ अनसुनी बातें बताएंगे।

आकांक्षा दुबे का जीवन परिचय (Akanksha Dubey Biography in Hindi)

आकांक्षा दुबे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की एक मशहूर अभिनेत्री हैं जो अपने बोल्ड अवतार के लिए जानी जाती हैं। वह सोशल मीडिया स्टार भी हैं। इंस्टाग्राम पर उनके करीब डेढ़ मिलियन फॉलोअर्स हैं। आकांक्षा एक अभिनेत्री होने के अलावा एक मॉडल, कोरियोग्राफर, यूट्यूब स्टार और डांसर भी हैं।

Also Read – मालविका मोहनन का जीवन परिचय

आकांक्षा दुबे का जन्म 21 अक्टूबर 1997 को मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। भोजपुर की अभिनेत्री आकांक्षा दुबे ने बहुत ही कम समय में सफलता की बुलंदियों को छू लिया है। एक्ट्रेस की फिल्में और गाने रिलीज होते ही वायरल हो गए। आकांक्षा की मौत की खबर से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है। उन्होंने टिक-टॉक और इंस्टाग्राम के जरिए लोकप्रियता हासिल की।

एक इंटरव्यू में आकांक्षा दुबे ने बताया कि मॉडलिंग के दिनों में उनके टिक-टॉक वीडियो मिनटों में वायरल हो जाते थे, जिससे उन्हें बहुत खुशी होती थी। आकांक्षा इंस्टाग्राम पर भी ट्रेंड करती थीं। इंस्टाग्राम पर उनके 1.7 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। आकांक्षा को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग में दिलचस्पी थी लेकिन आप जानते हैं उनके पिता को यह बिल्कुल पसंद नहीं था. आकांक्षा ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर एक्टिंग और मॉडलिंग का रास्ता चुना।

आकांक्षा के पिता उन्हें आईपीएस अफसर बनाना चाहते थे। हालांकि एक्ट्रेस की सफलता को देखकर उनका दिल पसीज गया। बाद में उनके माता-पिता ने उनका साथ देना शुरू कर दिया। एक इंटरव्यू में आकांक्षा ने बताया कि महज 17 साल की उम्र में उन्होंने भोजपुर इंडस्ट्री में कदम रखा था। भोजपुरी इंडस्ट्री में उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। उन्होंने आशी तिवारी के साथ कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिर भी उन्हें मनचाही सफलता नहीं मिली।

आकांक्षा दुबे ने 2018 में खुलासा किया था कि वह डिप्रेशन की वजह से फिल्मी दुनिया को अलविदा कह रही हैं। हालांकि, अपनी मां के समझाने के बाद एक्ट्रेस ने बड़े पैमाने पर इंडस्ट्री में वापसी की। आकांक्षा ने खेसारी लाल यादव और पवन सिंह समेत कई भोजपुरी सुपरस्टार्स के साथ काम किया है. ‘वीरों के वीर’, ‘कसम पैदा करने वाले की 2’ जैसी फिल्मों ने उन्हें अलग पहचान दिलाई। फिल्मों के अलावा, वह कई संगीत वीडियो में भी दिखाई दी हैं, जिनमें ‘नाच के मालकिनी’, ‘बुलेट पर जीजा’ और ‘काशी हिले पटना हिले’ जैसे गाने शामिल हैं।

नाम (Name)आकांक्षा दुबे (Akanksha Dubey)
पूरा नाम (Full Name)आकांक्षा दुबे (Akanksha Dubey)
निक नाम (Nik Name)आकांक्षा
प्रसिद्द (Famous For)अभिनेत्री और मॉडल के रूप में
पेशा (Occupation)अभिनय,मॉडलिंग
जन्म तारीख (Date of birth)21 अक्टूबर 1997
जन्मदिन (Birthday)21 अक्टूबर
उम्र (Age)25 वर्ष
जन्म स्थान (Place of born)मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश, भारत
पिता (Father)अज्ञात
माता (Mother)अज्ञात
भाई (Brother)अज्ञात
बहन (Sister)अज्ञात
प्रेमी (Boyfriend)अज्ञात
पति (Husband)अविवाहित
शिक्षा (Education)स्नातक
स्कूल (School )सत्यवती सूद आर्य गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नई दिल्ली
कॉलेज (Collage)दिल्ली विश्वविद्यालय, नई दिल्ली
राशि (Zodiac Sign)वृश्चिक राशि
हाइट (Height)5 फीट 5 इंच
वजन (Weight)55 किलोग्राम
बॉडी साइज (Body Measurements)36-28-35
बालो का रंग (Hair Color)काला
आँखों का रंग (Eye Color)काला
धर्म/जाति (Religion/Caste)हिन्दू (ब्राह्मण)
नागरिकता (Nationality)भारतीय
कुल सम्पत्ति (Net Worth)₹10 लाख – ₹15 लाख (लगभग 2022 तक)
डेब्यू (Debut)पंजाबी म्यूजिक विडियो: बारिश

Read Also: सोनिया सिंह (अभिनेत्री) का जीवन परिचय

आकांक्षा दुबे के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. आकांक्षा दुबे कौन थी?

उत्तर- आकांक्षा दुबे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की एक मशहूर अभिनेत्री थी।

2. आकांक्षा दुबे की उम्र कितनी थी?

उत्तर- 25 वर्ष

3. आकांक्षा दुबे की हाइट कितनी थी?

उत्तर- 5 फीट 5 इंच

4. आकांक्षा दुबे के भाई का नाम क्या है?

उत्तर- अज्ञात

5. आकांक्षा दुबे के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है?

उत्तर- अज्ञात

7. आकांक्षा दुबे के पिता का नाम क्या है?

उत्तर- अज्ञात

8. आकांक्षा दुबे के माता का नाम क्या है?

उत्तर- अज्ञात

9. आकांक्षा दुबे का जन्म कहाँ हुआ था?

उत्तर- मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश, भारत

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को आकांक्षा दुबे का जीवन परिचय (Akanksha Dubey Biography in Hindi) से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग आकांक्षा दुबे (Akanksha Dubey) के बारे में जानना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

रोहित HindiQueries के संस्थापक और सह-संस्थापक हैं। वह पेशे से एक वेब डेवलपर, प्रोग्रामर और ब्लॉगर हैं। उन्हें ब्लॉग लिखना और अपने विचारों और ज्ञान को अन्य लोगों के साथ साझा करना पसंद है।

Leave a Comment

x