Pan Card Business Idea: बिना इन्वेस्टमेंट शुरू करें यह बिजनेस घर बैठे कमा सकते है, महीने के हजारो रूपये

Pan Card Business Idea: आज हम आपको एक शानदार बिजनेस प्लान के बारे में बताने जा रहें हैं। जिसे आप अपने ग्रामीण क्षेत्र में रहकर कर सकतें हैं। यह बिजनेस आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ही शुरू कर सकतें हैं और घर बैठे ही आप महीने का हजारों रूपये कमा सकते हैं।

Pan Card Business
Pan Card Business

पैन कार्ड (Pan Card) आज के समय में हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक बन गया है, इसीलिए इन दिनों पैन कार्ड की मांग काफी बढ़ गई है। पैन कार्ड की इस मांग को देखकर आप पैन कार्ड बनाने का बिज़नेस शुरू कर सकते हैं, और बहुत ही कम खर्च में बहुत अच्छी आमदनी कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं, कैसे आप Pan Card बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

कौन लोग शुरू कर सकते हैं पैन कार्ड बनाने का बिजनेस

पैन कार्ड बनाने के लिए आपको इंटरनेट का ज्ञान होना चाहिए। क्योंकि पैन कार्ड बनवाने के लिए आपको ऑनलाइन काम करना होता है। तो अगर आपको इंटरनेट की जानकारी नहीं है तो ऐसे में आप पैन कार्ड (Pan Card) बनवाने में गलती कर सकते हैं। तो अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो आपको इंटरनेट की काफी जानकारी होनी चाहिए।

Pan Card बनाने पर कितनी होगी कमाई

पैन कार्ड बनाने के लिए आपको 107 रुपये देने होंगे। इसके अलावा आप ग्राहक से 100 रुपये या 150 रुपये ज्यादा तक चार्ज कर सकते हैं। तो आप 1 पैन कार्ड बनाने वाले लोगों से 200 या 250 रुपये ले सकते हैं और एक पैन कार्ड पर 100 या 150 रुपये कमा सकते हैं।

यहां से बनाएं पैन कार्ड

पैन कार्ड आप 2-3 जगह से बनवा सकते हैं, पहला तरीका है

(1) https://www.pan.utiitsl.com/PAN/newA.html

(2) https://www. onlineservices.nsdl.com/paam/endUserRegisterContact.html से

(3) https://www.incometax.gov.in/iec/foportal/ से।

तो अगर आप पैन कार्ड बनाने का बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आप इन 3 तरीकों से बिना आईडी के पैन कार्ड बना सकते हैं।

इस प्रकार के पैन कार्ड बनाए जाते हैं

ध्यान रहे कि पैन कार्ड दो तरह के होते हैं,

(1) इंस्टेंट ई-पैन (Instant E-PAN)

(2) फिजिकल पैन (Physical PAN)

पैन कार्ड कैसे बनाये

आप ये पैन कार्ड कैसे बना सकते हैं, इसके लिए आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं। इस वीडियो में आपको पैन कार्ड बनाने की पूरी प्रक्रिया के बारे में बताया गया है।

More Business Ideas in Hindi

Leave a Comment

x