Amazon के साथ सिर्फ 4 घंटे काम करके हर महीने कमाएं 60 हजार रुपये, जानें कैसे?

Earn Money with Amazon : इस समय अगर आप पैसे कमाने के मौके की तलाश में हैं या नौकरी की तलाश में हैं तो आज हम आपको एक ऐसे काम के बारे में बताएंगे, जिससे आप आसानी से हर महीने 55 से 60 हजार रुपये कमा सकते हैं। कमा सकते हैं। जी हां… आप इसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon के साथ काम करके कमा सकते हैं। Amazon के इस खास जॉब में आप पर कोई पाबंदी नहीं है। इसे आप अपनी पसंद के अनुसार फुल टाइम और पार्ट टाइम कर सकते हैं। मुझे आपको बताने दें कि कैसे-

Earn Money with Amazon
Earn Money with Amazon

आप Amazon में डिलीवरी बॉय बनकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसमें आपको ग्राहकों के पैकेज उन तक पहुंचाना होता है। डिलीवरी बॉय अमेज़न के वेयरहाउस से पैकेज लेता है और उसे ग्राहकों तक पहुंचाता है। इस समय देशभर में डिलीवरी बॉय की काफी डिमांड है।

10 से 15 किमी की रेंज में देनी होती है सर्विस

देश में जिस तरह से ऑनलाइन कारोबार बढ़ रहा है, उसी तरह डिलीवरी बॉय की भी मांग बढ़ रही है। एक डिलीवरी बॉय को एक दिन में 100 से 150 पैकेज देने होते हैं। इसके अलावा, पैकेज आपको 10-15 किमी के क्षेत्र में पहुंचाया जाता है।

कितने घंटे काम करना होता है?

अगर हम काम के घंटों की बात करें तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितने घंटे में कितने पैकेज डिलीवर करते हैं। वैसे Amazon ग्राहकों को सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक डिलीवरी की सर्विस देता है. दिल्ली के डिलीवरी बॉयज का कहना है कि वो एक दिन में करीब 4 घंटे में 100-150 पैकेज डिलीवर करते हैं।

यह भी जानें: Job Interview Ki Taiyari Kaise Kare

आपको कितना वेतन मिलेगा?

अमेज़न डिलीवरी बॉय की सैलरी- डिलीवरी बॉय को हर महीने नियमित वेतन मिलता है। Amazon में डिलीवरी बॉयज को 12 से 15 हजार रुपये तक की फिक्स सैलरी मिलती है। पेट्रोल की कीमत आपकी है। लेकिन, किसी उत्पाद या पैकेज की डिलीवरी के लिए आपको 10 से 15 रुपये मिलते हैं। डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी के मुताबिक अगर कोई महीने भर काम करके रोजाना 100 पैकेज डिलीवर करता है तो आसानी से 55000 से 60000 रुपये महीना कमा सकता है।

क्या जरूरी है?

डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपके पास डिग्री होनी चाहिए। अगर स्कूल या कॉलेज पास है तो उसके पास पासिंग सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। डिलीवरी के लिए आपके पास अपनी बाइक या स्कूटर होना चाहिए। बाइक या स्कूटर का बीमा, आरसी वैध होना चाहिए। साथ ही आवेदक के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

कैसे आवेदन कर सकते हैं?

अगर आप इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इस लिंक https://logics.amazon.in/applynow पर क्लिक करके सीधे आवेदन करना होगा।

कंपनी द्वारा जानकारी प्रदान करती है

इस जॉब में कंपनी आपको पूरी जानकारी देती है। इसके अलावा काम शुरू करते समय काम से जुड़ी पूरी जानकारी दी जाती है। डिलीवरी से जुड़ी पूरी ट्रेनिंग Amazon की ओर से दी जाती है।

निष्कर्ष

दोस्तों अब आप लोगों को पता चल गया होगा कि आप आप Amazon में डिलीवरी बॉय बनकर पैसा कैसे कमा सकते हैं (Earn Money with Amazon) यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो इस लेख को लोगों दूसरों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद!

Leave a Comment

x
10 Facts You Didn’t Know About Mandy Rose (Wrestler) 10 Facts You Didn’t Know About Kehlani (Singer) 10 Facts You Didn’t Know About Jenna Ortega (Actress) 10 Facts You Didn’t Know About Emily Blunt (Actress) 10 Facts You Didn’t Know About Maria Telkes