Battlegrounds Mobile India की लॉन्चिंग डेट से लेकर APK लिंक तक, जानें सभी डिटेल्स

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) पिछले कुछ समय से चर्चा में है। PUBG Mobile के भारतीय वर्जन वाले इस बैटल रॉयल गेम को लेकर हर दिन नई खबरें सामने आ रही हैं। गेम डेवलपर क्राफ्टन अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए गेम के बारे में नई जानकारियां टीज कर रहा है। साथ ही गेम की लॉन्च डेट को लेकर भी कई जानकारियां सामने आ रही हैं।

Battlegrounds Mobile India की लॉन्चिंग डेट से लेकर APK लिंक तक, जानें सभी डिटेल्स
Image Source: Google

PUBG Mobile के इस भारतीय वर्जन को लेकर अब जो नया लीक सामने आया है उसमें गेम के एपीके लिंक से लेकर लॉन्च डेट तक के हिंट मिले हैं। डेवलपर ने इस गेम की लॉन्चिंग डेट के बारे में कल ही हिंट दिया है।

Battlegrounds Mobile India के लॉन्च की तारीख, गेम खेलने आदि के संबंध में डिस्कॉर्ड सर्वर के माध्यम से नई जानकारी प्राप्त हुई है। डिस्कॉर्ड सर्वर पर इस गेम के लिए वर्तमान में 100K (1 लाख) सदस्य पंजीकृत हैं। वहीं कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और सोशल चैनल्स के जरिए भी गेम के लॉन्च की जानकारी सामने आ रही है।

स्पोर्ट्सकीड़ा की रिपोर्ट के अनुसार, जैसे ही खिलाड़ी डिस्कॉर्ड सर्वर से जुड़ते हैं, उन्हें गेम के बारे में, लीक आदि के बारे में आधिकारिक जानकारी मिलती है। खिलाड़ी इस सर्वर पर जाते हैं और टिप्पणियों के माध्यम से गेम की जानकारी साझा करते हैं। हालांकि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लॉन्च से जुड़ी अन्य जानकारी कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल और वेबसाइट के जरिए ही मिलेगी।

18 जून को होगा लॉन्च!

फिलहाल इस गेम की लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। कंपनी ने गेम को पिछले महीने 18 मई को गूगल प्ले स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध कराया था। तब से अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने गेम को प्री-रजिस्टर्ड किया है।

कई PUBG प्रभावितों ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी कि इस गेम को जून के तीसरे सप्ताह में पेश किया जाएगा। अब तक जो भी रिपोर्ट सामने आई है उसमें गेम की लॉन्चिंग डेट 18 जून बताई जा रही है. दूसरी तरफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर गेम को बैन करने की भी मांग उठ रही है. कई राजनीतिक लोग, सांसद और विधायक खेल पर प्रतिबंध लगाने की बात कर रहे हैं।


Also Read:

Battlegrounds Mobile India APK Link Details

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, Battlegrounds Mobile India वेबसाइट के जरिए भी प्लेयर्स Android Package Installer (APK) फाइल डाउनलोड कर सकेंगे। Sportskeeda की रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेयर्स Google Play Store के अलावा गेम की वेबसाइट से भी अल्टर्नेटिविली APK फाइल डाउनलोड कर पाएंगे। हालांकि, कंपनी की तरफ से इस बात को लेकर आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। ये APK फाइल गेम लॉन्च के बाद वेबसाइट पर अपलोड किया जा सकता है।

पिछले महीने 18 मई गेम को Google Play Store पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध कराया गया था। अब तक करीब 20 मिलियन यानि 2 करोड़ प्लेयर्स ने इस गेम के लिए प्री-रजिस्टर कराया है।

Leave a Comment

x