युक्ति थरेजा का जीवन परिचय | Yukti Thareja Biography in Hindi [Age, Height, Wiki]

युक्ति थरेजा की जीवनी, युक्ति थरेजा बायोग्राफी इन हिंदी, शो, फिल्म, कास्ट, कद, उम्र, मूवी, धर्म, माता-पिता, शिक्षा, परिवार (Yukti Thareja Biography in Hindi, Yukti Thareja Story in Hindi, Age, Birthday, Height, Family, Career, Weight, Boyfriend, Education, Yukti Thareja News, Yukti Thareja Movies)

युक्ति थरेजा का जीवन परिचय (Yukti Thareja Biography in Hindi)
युक्ति थरेजा का जीवन परिचय (Yukti Thareja Biography in Hindi)

यदि आप युक्ति थरेजा (मॉडल) के बारे में विस्तार से जानने के लिए उत्सुक हैं, तो आप सही जगह पर हैं। यहां आपको युक्ति थरेजा की जीवनी, उम्र, कद, पति, प्रेमी, परिवार, माता-पिता, मामले, नेट वर्थ, विकिपीडिया, आदि के अलावा और भी बहुत कुछ की जानकारी मिलेगी। तो चलिए देखते है।

युक्ति थरेजा का जीवन परिचय (Yukti Thareja Biography in Hindi)

युक्ति थरेजा भारतीय बेहद खूबसूरत अभिनेत्री हैं। वह भारत में हरियाणा में एक मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार से है। लेकिन उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा अपने गृहनगर से की। यानी युक्ति थरेजा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा उनके क्षेत्र के एक निजी स्कूल से पूरी की। जब उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी की तो उनका परिवार उनकी उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली चला गया, और उन्हें श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज ऑफ कॉमर्स में भर्ती कराया गया। वहां से उन्होंने वाणिज्य विषय में स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

Also Read: रुपाली गांगुली का जीवन परिचय

युक्ति थरेजा का जन्म 5 जनवरी 2000 को हुआ था। उनका जन्म हरियाणा के करनाल में हुआ था। युक्ति हरियाणा के करनाल में एक पंजाबी अरोड़ा परिवार से है|अभिनेत्री युक्ति थरेजा परिवार की बात करे तो उनके पिताजी का नाम परवीन थरेजा है और माता का नाम रीता थरेजा है। युक्ति थरेजा का एक भाई भी है जिनका नाम सारंग थरेजा है|

नाम (Name)युक्ति थरेजा (Yukti Thareja)
पूरा नाम (Full Name)युक्ति थरेजा (Yukti Thareja)
उपनाम (Nik Name)युक्ति
प्रसिद्द (Famous For)एमटीवी सुपर मॉडल ऑफ द ईयर के रूप में
पेशा (Occupation)अभिनेत्औरीर मॉडलिंग
जन्म तारीख (Date of birth)5 जनवरी 2000
जन्मदिन (Birthday)5 जनवरी
उम्र (Age)24 वर्ष
जन्म स्थान (Place of born)करनाल, हरियाणा, भारत
वर्तमान पता (Current Address)मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
पिता (Father)परवीन थरेजा
माता (Mother)रीता थरेजा
भाई (Brother)सारंग थरेजा
बहन (Sister)अज्ञात
बेटा (Son)अज्ञात
पति (Husband)अविवाहित
शिक्षा (Education)वाणिज्य विषय में स्नातक
स्कूल (School )स्हथानीय प्राइवेट स्कूल, हरियाणा
कॉलेज (Collage)श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज ऑफ कॉमर्स
राशि (Zodiac Sign)मकर राशि
हाइट (Height)5 फीट 6 इंच
वजन (Weight)55 किग्रा
बॉडी साइज (Body Measurements)34-28-35
बालो का रंग (Hair Color)गहरा भूरा
आँखों का रंग (Eye Color)काला
धर्म/जाति (Religion/Caste)हिन्दू
नागरिकता (Nationality)भारतीय
कुल सम्पत्ति (Net Worth)₹1 करोड़ लगभग
डेब्यू (Debut)टीवी: एमटीवी सुपर मॉडल ऑफ द ईयर

युक्ति थरेजा का करियर (Career)

जब वह 19 साल की थीं, तब उन्हें इक सपना संगीत वीडियो के लिए चुना गया था। यह एक पंजाबी गाना है, प्रभा गिल ने गाया है। यह गाना 15 जनवरी 2020 को रिलीज किया गया था। इस वीडियो ने यूट्यूब पर 5.1 मिलियन व्यूज को पार कर लिया है। उसी वर्ष उन्हें “हाय ओए” म्यूजिक वीडियो के लिए चुना गया था। यह रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित और पंजाबी गायक अंकित सती द्वारा गाया गया एक पंजाबी गीत भी है। यह गाना 25 जून 2019 को रिलीज हुआ था। इस वीडियो ने यूट्यूब पर 1 लाख 60 हजार व्यूज को पार कर लिया है।

साल 2020 में एक साल के बाद उन्हें सासरवादी वीडियो गीत के लिए चुना गया था। यह रजनीश पटेल और सोनाली सोनवणे द्वारा निर्देशित और रजनीश पटेल और सोनाली सोनावणे द्वारा गाया गया एक मराठी रोमांटिक कोली गीत है। यह गाना 19 जनवरी, 2021 को रिलीज़ किया गया था। इस वीडियो ने YouTube पर 4.9 मिलियन व्यूज को पार कर लिया है। इस गाने के जरिए उन्हें कुछ पॉपुलैरिटी मिली।

Read Also: नेहा शर्मा का जीवन परिचय

2021 में, उन्हें उनके जीवन बदलने वाले वीडियो गीत के लिए चुना गया था। गाने का नाम लुट गए है। इस गाने को सी आर रवि यादव ने डायरेक्ट किया है और इसे मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल ने गाया है। इस गाने में युक्ति थरेजा ने एक शादीशुदा लड़की का रोल प्ले किया था। यह गाना मुंबई की एक सच्ची कहानी पर आधारित है। इस म्यूजिक वीडियो में मशहूर अभिनेता इमरान हाशमी ने मुख्य अभिनेता की भूमिका निभाई थी। जब वह कॉलेज में थी, उसने दिल्ली टाइम्स फ्रेश फेस 2017 प्रतियोगिता जीती।

युक्ति थरेजा के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. युक्ति थरेजा कौन है?

उत्तर- युक्ति थरेजा एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। वह स्पष्ट रूप से वर्ष 2019 के सुपरमॉडल में देखी गई थीं। वह 2021 में हिंदी गीत लुट गए के लिए जानी जाती हैं।

2. युक्ति थरेजा की उम्र कितनी है?

उत्तर- 24 वर्ष

3. युक्ति थरेजा की हाइट कितनी है?

उत्तर- 5 फीट 6 इंच

4. युक्ति थरेजा के पति का नाम क्या है?

उत्तर- अविवाहित

5. युक्ति थरेजा के भाई का नाम क्या है?

उत्तर- सारंग थरेजा

7. युक्ति थरेजा के पिता का नाम क्या है?

उत्तर- परवीन थरेजा

8. युक्ति थरेजा के माता का नाम क्या है?

उत्तर- रीता थरेजा

9. युक्ति थरेजा का जन्म कहाँ हुआ था?

उत्तर- मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

मैं उम्मीद करती हूँ कि अब आप लोगों को युक्ति थरेजा का जीवन परिचय (Yukti Thareja Biography in Hindi) से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग युक्ति थरेजा (Yukti Thareja) के बारे में जानना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

रोशनी सिंह राजपूत HindiQueries पर लेखक हैं और साथ ही वह पेशे से एक वेब डेवलपर और प्रोग्रामर हैं। उन्हें ब्लॉग लिखना और अपने विचारों और ज्ञान को अन्य लोगों के साथ साझा करना पसंद है।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment