Tamilrockers Live Link 2022 – लीगल या नहीं

Tamilrockers Live Link 2022 - लीगल या नहीं

Tamilrockers 2022 – नमस्कार दोस्न्तो! मूवीज और सीरीज देखना किसे पसंद नहीं होता, बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी लोग अपने मनोरंजन के लिए Latest Bollywood Movies, Hollywood, Movies, Tamil Movies, Telegu Movies, Hindi Dubbed Movies, आदि को देखना पसंद करते हैं.

पहले के समय में लगभग हर मूवी प्रेमी थिएटर में जाकर ही मूवीज देखना पसंद करता था। परन्तु आज Netflix, Amazon Prime, और Zee5 जैसे OTT Platforms उन्ही मूवीज और सीरीज को ऑनलाइन घर बैठे देखने की सुविधा देने लगे हैं जिससे थिएटर ऑडियंस काफी कम हो गयी है।

परन्तु ये OTT Platforms भी फ्री नहीं हैं बल्कि इनके मंथली या इयरली सब्सक्रिप्शन होते हैं जो की सभी के लिए अफोर्डेबल नहीं हो पाते हैं। ऐसे में जो लोग पैसे देकर मूवीज या सीरीज देखना अफ्फोर्ड नहीं कर सकते, वे तमिलरॉकर्स जैसी वेबसाइटो का सहारा लेते हैं।

आज के इस आर्टिकल में आपको Tamilrockers क्या हैं, Tamilrockers कैसे काम करता हैं, Tamilrockers Live Link 2022 क्या हैं, आदि के बारे में विस्तार से जानने को मिलने वाला हैं। तो देर किस बात की? चलिए शुरू करते हैं।

Tamilrockers 2022 क्या है?

Tamilrockers Movie Download करने का एक फ्री सोर्स हैं। यह एक टोरेंट वेबसाइट है जो कॉपीराइटेड कंटेंट जैसे मूवीज, सीरीज, सोंग्स, आदि को फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराता है।

Tamil Rockers पर आप फ्री में कोई भी लेटेस्ट Bollywood Movies, Hollywood Movies, Tamil Movies, Telugu Movies, Kannada Movies, Hindi Dubbed Movies, South Hindi dubbed Movies, और Web Series को Online Stream करके देख सकते हैं और चाहो तो Download भी कर सकते हैं.

इस फ्री मूवी डाउनलोड वेबसाइट पर आपको सभी नयी और पुरानी मूवीज और सीरीज हर क्वालिटी में मिल सकती है। इसके अलावा आप अपने पसंद की मूवीज या सीरीज को भी सर्च कर के देख व डाउनलोड कर सकते हैं।

Tamilrockers Live Link 2022

यहां हम Tamilrockers Website URL कि Full List शेयर कर रहे हैं जिसमें Tamil Rockers के सभी Blocked और Non-Blocked URL शामिल हैं।

TamilRockers.comTamilRockers.org
TamilRockers.netTamilRockers.in
TamilRockers.coTamilRockers.info
TamilRockers.phTamilRockers.ch
TamilRockers.lolTamilRockers.by

Tamilrockers Movie Download Website काम कैसे करती है?

क्या आप जानते हैं की Tamilrockers Website काम कैसे करती हैं? यदि नहीं जानते तो चलिए मैं आप को बताता हूँ। दरअसल जब भी कोई मूवी या वेब सीरीज ऑफिसियल रूप से रिलीज़ होती है तो इनके रिलीज़ होने से कुछ ही टाइम के बाद वह मूवी या वेब सीरीज Tamilrockers Movie Download Website पर Leak कर डी जाती है।

आप को जान कर हैरानी होगी की कभी-कभी तो कुछ मूवीज और सीरीज के ऑफिसियल रिलीज़ से भी पहले उन मूवीज और सीरीज को Tamil Rockers Website पर Leak कर दिया जाता है और सभी के लिए वे मूवीज और सीरीज फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो जाती है।

हालाँकि इससे मूवी बनाने वालों को बहुत ज्यादा नुक्सान उठाना पढता हैं क्यूंकि अधिकतर लोग मूवीज को बिना पैसे दिए फ्री में डाउनलोड करके देख लेते हैं। कभी-कभी तो मूवी अपने बजट जितना भी Box Office Collection नहीं कर पाती हैं और Flop हो जाती हैं।

इस Piracy को रोकने के लिए हमारी गवर्नमेंट ने तमिलरॉकर्स जैसी पायरेसी वेबसाइटो को भारत में Ban भी कर दिया हैं परन्तु हर बार ये साईटे अलग-अलग Domain के साथ वापस आ जाती हैं।

Tamilrockers पर कौन-कौन सी Movies और Series उपलब्ध हैं?

Tamilrockers पर निम्न प्रकार की Movies और Series उपलब्ध हैं –

HindiMarathi
EnglishPunjabi
TeluguMalyalam
UdiyaBengoli
BhojpuriRajsthani

Tamilrockers पर कौन-कौन से Genre की Movies और Series उपलब्ध हैं?

Tamilrockers पर आपको निचे दिए सभी Genre की फ़िल्म और सीरीज देखने को मिल जाएगी।

FanstastyBiographyThriller
DramaCrimeHorror
RomanceWarHistory
WrestlingAnimationSci-Fi
MysteryFamilyAdventure
ComedyActionSport

Tamilrockers पर Movies और Series किस Quality में उपलब्ध हैं?

Tamilrockers पर Movies और Series निम्न Quality में उपलब्ध हैं।

720pFull HD480P
400MB    BluRay 720p200MB    BluRay 1080p320p
300MB    IMAXAVC/x264x265/Hevc

Tamilrockers Website पैसे कैसे कमाती है?

तमिलरॉकर्स और इसके जैसी और जितनी भी पायरेटेड वेबसाइट हैं वो सभी ज्यादातर पैसे अपने प्लेटफार्म पर एड्स दिखा कर और पेड स्पोंसोर्स के जरिये कमाती हैं। इसके अलावा किसी-किसी केसेस में तो खुद किसी मूवी या सीरीज को Leak करने के लिए भी इन पायरेटेड वेबसाइटो को पैसे दिए जाते हैं।

कुछ सौर्सेस के अनुसार Tamil Rockers website की Earnings लगभग $5K to $7K प्रति माह है, मतलब हर महीने 3-5 लाख रूपये।

क्या Tamilrockers Website लीगल है?

जी नहीं! बिलकुल भी नहीं। किसी भी प्रकार के कॉपीराइटेड कंटेंट को चोरी करके फ्री में उपलब्ध करना कहीं से भी कानून के दायरे में नहीं आता हैं अर्थात तमिलरॉकर्स और इसके जैसी अन्य सभी साईटे अवैध (illegal) हैं और हम आपको इन वेबसाइटो से मूवीज और सीरीज देखने की सलाह बिलकुल नहीं देंगे।

इन वेबसाइटो पर दिए गए अधिकतर Movie Download Links वायरस से भरे होते हैं जिन्हें क्लिक करने पर यह वायरस आपके सिस्टम को हनी पंहुचा सकते हैं, इसलिए भी आपको इन वेबसाइटो से मूवीज या सीरीज को डाउनलोड नहीं करना चाहिए और मूवीज और सीरीज को देखने का सही और कानूनी तरीका अपनाना चाहिए।

Disclaimer

भारतीय कानून (The Copyright Act, 1957) के तहत किसी भी मूल सामग्री की चोरी एक दंडनीय अपराध है। हम या हमारी साइट HindiQueries.com किसी भी अवैध गतिविधि का समर्थन नहीं करते हैं। यहां दी गई जानकारी केवल आपकी जागरूकता और शैक्षिक उद्देश्य के लिए है, हम आपको इन साइटों से फिल्में डाउनलोड करने की सलाह नहीं देते हैं।

Leave a Comment

x
अजिंक्य रहाणे के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते! Amazon New Sale: 80% तक की छूट के साथ मिल रहे हैं ये प्रोडक्ट्स! 10 Facts You Didn’t Know About Lil Yachty (American Singer) 10 Facts You Didn’t Know About Bad Bunny Korean visual artist Kim Jung-gi dies at 47