फरमानी नाज का जीवन परिचय | Farmani Naaz Biography in Hindi [Age, Height, Songs, Wiki]

फरमानी नाज की जीवनी, फरमानी नाज बायोग्राफी इन हिंदी, जीवनी, कास्ट, कद, उम्र, मूवी, धर्म, माता-पिता, शिक्षा, परिवार (Farmani Naaz Biography in hindi, Farmani Naaz Story in Hindi, Age, Birthday, Height, Family, Career, Weight, Boyfriend, Education, Farmani Naaz News, Farmani Naaz Songs)

फरमानी नाज का जीवन परिचय (Farmani Naaz Biography in Hindi)
फरमानी नाज का जीवन परिचय (Farmani Naaz Biography in Hindi)

यदि आप फरमानी नाज (सिंगर) के बारे में विस्तार से जानने के लिए उत्सुक हैं, तो आप सही जगह पर हैं। यहां आपको फरमानी नाज की जीवनी, उम्र, कद, पति, प्रेमी, परिवार, माता-पिता, मामले, नेट वर्थ, विकिपीडिया, आदि के अलावा और भी बहुत कुछ की जानकारी मिलेगी। तो चलिए देखते है।

फरमानी नाज का जीवन परिचय (Farmani Naaz Biography in Hindi)

फरमानी नाज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की रहने वाली हैं। इंडियन आइडल के 12वें सीजन में भाग लेने के बाद उन्हें प्रसिद्धि मिली। वह YouTube पर काफी लोकप्रिय है, जिसके 3.84 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। वह 15.2K की अच्छी फॉलोअर्स के साथ एक एक्टिव इंस्टाग्राम यूजर भी है। फरमानी नियमित रूप से इंस्टाग्राम पर वीडियो और रील पोस्ट करती रहती हैं। अपने बेटे के जन्म के बाद पति के चले जाने के बाद वह अपने गायन करियर से अपना जीवन यापन करती हैं।

Read About: विद्या बालन का जीवन परिचय

नाम (Name)फरमानी नाज (Farmani Naaz)
निक नाम (Nik Name)फरमानी (Farmani)
जन्म तारीख (Date of birth)अज्ञात
जन्मदिन (Birthday)अज्ञात
उम्र (Age)अज्ञात
पिता (Father)मोहम्मद आरिफ
माता (Mother)फातिमा
बच्चे (Children ) बेटा – मोहम्मद अर्श
पति (Husband)इमरान
विवाह की तारीख (Marriage date) 25 मार्च 2018
जन्म स्थान (Place of born) मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश, भारत
शिक्षा (Education)स्नातक डिग्री
स्कूल (School )स्थानीय प्राईवेट स्कूल
कॉलेज (Collage)अज्ञात
राशि (Zodiac Sign)अज्ञात
पेशा (Occupation)सिंगिंग और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
प्रसिद्धि (Famous)सिंगर और यूटूबर के रूप में
लम्बाई (Height)5 फीट 5 इंच
वजन (Weight)55 कि० ग्रा०
बालो का रंग (Hair Color)काला
आँखों का रंग (Eye Color)काला
धर्म/जाति (Religion/Caste)इस्लाम/मुस्लिम
नागरिकता (Nationality)भारतीय

यह भी देखें: अर्पिता मुखर्जी (गायिका) का जीवन परिचय

YouTube Singer Farmani Controversy

यूट्यूब (YouTube) पर अपनी आवाज का जादू बिखरने वाली और इंडियन आइडल (Indian Idol) की पूर्व प्रतिभागी फरमानी नाज (Farmani Naaz) इन दिनों काफी चर्चा में हैं। फरमानी नाज से कुछ मुस्लिम कट्टरपंथी इस समय नाराज चल रहे हैं, वजह ये है कि फरमानी ने भगवान शिव (Lord Shiva) के ऊपर एक गीत गाया है। इस पर देवबंद (Deoband) के उलेमा ने ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा है कि शरिया कानून (Sharia Law) के तहत गाना गाने की इजाजत नहीं है। उन्होंने कहा है कि गाना गाना हराम है। मुस्लिम मानने वाली महिलाओं को गाना गाने से पहेज करना चाहिए।

उलेमा के बयान पर अब विवाद शुरू हो गया। फरमानी ने कहा है कि एक कलाकार का कोई धर्म नहीं होता है। जब मैं गाना गाती हूं तो सब भूल जाती हूं। मैं कव्वाली भी गाती हूं। यहा तक कि मोहम्मद रफी ने भी भक्ति गीत गाए हैं। उन्होंने बताया कि मुझे कभी कोई धमकी नहीं मिली। हां थोड़ा विवाद जरूर हुआ है लेकिन मेरे घर तक कोई नहीं आया है।

फरमानी नाज के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. फरमानी नाज कौन है?

उत्तर- फरमानी नाज एक सिंगर और मॉडल हैं। उनके यूट्यूब पर 3.85 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इंडियन आइडल के सीजन-12 में उन्होंने पार्टसिपेट किया था।

2. फरमानी नाज की उम्र कितनी है?

उत्तर- अज्ञात

3. फरमानी नाज की हाइट कितनी है?

उत्तर- 5 फीट 5 इंच

4. फरमानी नाज के माता का नाम क्या है?

उत्तर- फातिमा नाज

5. फरमानी नाज के पिता का नाम क्या है?

उत्तर- मोहम्मद आरिफ

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को फरमानी नाज (प्लेबैक सिंगर) का जीवन परिचय (Farmani Naaz Biography in Hindi) से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग फरमानी नाज के बारे में जानना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Leave a Comment

x
उर्फी जावेद के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते! लाल सिंह चड्ढा मूवी के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते! 20 की उम्र में अवनीत कौर ने दिखाईं कातिलाना अदाएं, वायरल हुईं फोटोज नहीं रहे मशहूर मराठी एक्टर प्रदीप पटवर्धन जसप्रीत बुमराह के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते! महेश बाबु के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते!