अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय | Arpita Mukherjee Biography in Hindi [West Bengal SSC Scam, Wiki]

Arpita Mukherjee Biography in Hindi
अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय (Arpita Mukherjee Biography in Hindi)

अर्पिता मुखर्जी की जीवनी, अर्पिता मुखर्जी की कहानी, जीवनी, कास्ट, कद, उम्र, मूवी, धर्म, माता-पिता, शिक्षा, परिवार (Arpita Mukherjee Biography in hindi, Arpita Mukherjee Story in Hindi, Age, Birthday, Height, Family, Career, Weight, Boyfriend, Education, Arpita Mukherjee News, Arpita Mukherjee ED News)

अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय (Arpita Mukherjee Biography in Hindi)

अर्पिता मुखर्जी एक अभिनेत्री और मॉडल हैं। उन्होंने ओडिशा फिल्म उद्योग की कई फिल्मों में काम किया है, जबकि वह कुछ तमिल फिल्मों में भी दिखाई दी हैं। उन्हें बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ मुखर्जी का करीबी माना जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्पिता पार्थ मुखर्जी के साथ कई बार पॉलिटिकल इवेंट्स में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वह पार्थ मुखर्जी के साथ कुछ कैंपेन भी करती नजर आई थीं।

अर्पिता पिछले कई सालों से साउथ कोलकाता के एक आलीशान फ्लैट में रह रही हैं। वह लग्जरी लाइफ जीती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्पिता उस पूजा समिति से भी जुड़ी हैं, जिसके प्रभारी पार्थ चटर्जी हैं. पूजा पंडाल के काम में एक्ट्रेस अर्पिता भी मदद करती थीं।

नाम (Name)अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee)
निक नाम (Nik Name)अर्पिता (Arpita)
प्रसिद्द (Famous For)एक्ट्रेस, मॉडलिंग और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
जन्म तारीख (Date of birth)28 जनवरी 1984
जन्मदिन (Birthday)28 जनवरी
उम्र (Age)36 वर्ष (साल 2022)
पिता (Father)अज्ञात
माता (Mother)नाम अज्ञात
Arpita with her mother
बेटी (Daughter)नहीं है
पति (Husband)अविवाहित
जन्म स्थान (Place of born)बेलघोरिया, कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत
शिक्षा (Education)स्नातक डिग्री
स्कूल (School )स्थानीय प्राईवेट स्कूल
कॉलेज (Collage)अज्ञात
राशि (Zodiac Sign)मेष राशि
पेशा (Occupation)एक्ट्रेस, मॉडलिंग और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
प्रसिद्धि (Famous)ईडी द्वारा जुलाई 2022 में उनके घर से 21.2 करोड़ रुपये (नकद में) जब्त किए जाने के बाद अर्पिता सुर्खियों में आईं
लम्बाई (Height)5 फीट 7 इंच
वजन (Weight)58 कि० ग्रा०
बालो का रंग (Hair Color)काला
आँखों का रंग (Eye Color)काला
धर्म/जाति (Religion/Caste)हिन्दू/अनुसूचित जनजाति
नागरिकता (Nationality)भारतीय

यह भी देखें: सिनी शेट्टी का जीवन परिचय मिस इण्डिया

अर्पिता मुखर्जी का विवाद  (Arpita Mukherjee Controversy)

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में ईडी लगातार छापेमारी कर रहा है। इसी कड़ी में ममजा बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी का घर भी ईडी के रडार पर आ गया। वहां छापेमारी के दौरान करीब 21 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। वैसे अर्पिता शॉर्ट मॉडलिंग और एक्टिंग करियर के लिए जानी जाती थीं। लेकिन अर्पिता के घर से मिले पैसों की वजह से उनके राजनीतिक कनेक्शन को लेकर काफी चर्चा है।

कैरियर (Career)

अर्पिता ने 2008 में आई बंगाली फिल्म ‘पार्टनर’ से एक्टिंग में डेब्यू किया। इस फिल्म में अर्पिता का काम देख प्रोड्यूसर-डायरेक्टर अनूप सेनगुप्ता ने उन्हें अपनी अगली फिल्म ‘मामा भगने’ ऑफर कर दी। दरअसल, अनूप सेनगुप्ता को अपनी फिल्म मामा भगने (2010) में हीरोइन की दोस्त के लिए एक फ्रेश चेहरे की तलाश थी। इस दौरान किसी ने उनकी मुलाकात अर्पिता से करवाई। इसके बाद उन्होंने अर्पिता को मौका दिया। इस फिल्म में अर्पिता के साथ बांग्ला एक्टर प्रोसेनजीत चटर्जी भी थे।

बंगाली फिल्मों के अलावा अर्पिता को कुछ उड़िया फिल्मों में भी काम मिल गया। हालांकि, उन्हें साइड रोल में ही लिया गया। 2011 में अर्पिता ने फिल्म ‘बांग्ला बचाओ’ में भी काम किया। धीरे-धीरे अर्पिता का रसूख बढ़ने लगा। बतौर एक्टर अर्पिता का फिल्मी करियर 2008 से 2014 तक करीब 6 साल का रहा। इसी बीच, 2010 में अर्पिता की मुलाकात पार्थ चटर्जी से हुई। एक बांग्ला एक्ट्रेस ने दोनों को पहली बार मिलवाया था। इसके बाद अर्पिता अक्सर पार्थ के साथ नजर आने लगी। 

अर्पिता मुखर्जी न्यूज (Arpita Mukherjee Latest News)

अर्पिता मुखर्जी के पास और कितने पैसे हैं? उनके दोनों घरों से अब तक 50 लाख रुपये से अधिक नकद प्राप्त हो चुका है. करोड़ों रुपये के जेवर मिले हैं। उनकी महंगी कारें गायब हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। ईडी उसके और भी कई ठिकानों पर नजर रखे हुए है. ऐसे में अब ईडी एक नया तरकीब अपनाने जा रही है. खबरों के मुताबिक अब अर्पिता और पार्थ से आमने-सामने बैठकर पूछताछ की जाएगी। प्रवर्तन निदेशालय को संदेह है कि पार्थ के साथ जुड़ने के बाद अर्पिता को तीन कंपनियों का निदेशक नियुक्त किया गया था।

ईडी को अब तक मिली जानकारी के मुताबिक अर्पिता के पास कम से कम 12 फ्लैट हैं, जिनमें से कुछ उनकी कंपनियों के नाम हैं और कुछ उन्हें पार्थ चटर्जी ने दिए हैं. अर्पिता के पास बीरभूम के शांतिनिकेतन में चार प्लॉट हैं और एक आलीशान फार्म हाउस भी है। पार्थ चटर्जी के कोलकाता से सटे बरुईपुर, झारग्राम और शांतिनिकेतन में फार्म हाउस हैं। अर्पिता के उसी बिल्डिंग में तीन फ्लैट थे, जहां अर्पिता रहती थी।

इस घोटाले के खुलासे और गिरफ्तारी के बाद तृणमूल कांग्रेस ने पार्थ चटर्जी से दूरी बना ली है. सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें कैबिनेट से हटाकर पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है. टीएमसी ने कहा है कि जांच जारी रहने तक पार्थ चटर्जी पार्टी से निलंबित रहेंगे.

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी पर ईडी सख्ती कर रही है. इस बीच ईडी की छापेमारी के बाद अर्पिता की 4 कारें लापता हो गई हैं. ईडी के सूत्रों का कहना है कि अर्पिता की ये सभी कारें उनके डायमंड सिटी कॉम्प्लेक्स से गायब हो गई हैं. बता दें कि अर्पिता के दो घरों से अब तक 50 करोड़ नकद के अलावा 4 करोड़ सोना और 20 मोबाइल फोन बरामद किए जा चुके हैं. एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मी अर्पिता पिछले कुछ सालों से लग्जरी लाइफस्टाइल जी रही थीं।

अर्पिता मुखर्जी के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. अर्पिता मुखर्जी कौन है?

उत्तर- अर्पिता मुखर्जी एक अभिनेत्री और मॉडल हैं। ईडी द्वारा जुलाई 2022 में उनके घर से 21.2 करोड़ रुपये (नकद में) जब्त किए जाने के बाद अर्पिता सुर्खियों में आईं।

2. अर्पिता मुखर्जी की उम्र कितनी है?

उत्तर- 36 वर्ष (साल 2022)

3. अर्पिता मुखर्जी की हाइट कितनी है?

उत्तर- 5 फीट 7 इंच

4. अर्पिता मुखर्जी के माता का नाम क्या है?

उत्तर- अज्ञात

5. अर्पिता मुखर्जी के पिता का नाम क्या है?

उत्तर- अज्ञात

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय (Arpita Mukherjee Biography in Hindi) से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग अर्पिता मुखर्जी के बारे में जानना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Leave a Comment

x
उर्फी जावेद के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते! लाल सिंह चड्ढा मूवी के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते! 20 की उम्र में अवनीत कौर ने दिखाईं कातिलाना अदाएं, वायरल हुईं फोटोज नहीं रहे मशहूर मराठी एक्टर प्रदीप पटवर्धन जसप्रीत बुमराह के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते! महेश बाबु के बारे में 10 ऐसी बाते जो आप नहीं जानते!