वरुण सूद का जीवन परिचय | Varun Sood Biography in Hindi

वरुण सूद का जीवन परिचय, की जीवनी, गर्लफ्रेंड, पत्नी, दिव्या अग्रवाल, परिवार, सीरियल, टीवी शो, खतरों के खिलाड़ी 11 (Varun Sood Biography in Hindi, Divya Agarwal, family, Relationship, Girlfriend, Age, Height, Caste, Khatron Ke Khiladi 11, KKK 11)

वरुण सूद का जीवन परिचय (Varun Sood Biography in Hindi)

वरुण सूद का जीवन परिचय (Varun Sood Biography in Hindi)

भारतीय मॉडल वरुण सूद का जन्म 1 अप्रैल 1995 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था। उनके पिता भारतीय सेना में ब्रिगेडियर हैं। सेना के एक कार्मिक के पुत्र होने के कारण, उन्हें भारत के विभिन्न सैन्य विद्यालयों में अध्ययन करना पड़ा। वह बचपन से ही भारतीय सेना में शामिल होना चाहते थे। स्कूल के दिनों में उन्हें बास्केटबॉल खेलने का शौक था। वह राष्ट्रीय स्तर पर भी बास्केटबॉल खेल चुके हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआँ, नई दिल्ली से पूरी की।

उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए, उन्होंने श्री वेंकटेश्वर कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय, नई दिल्ली में बी.कॉम में प्रवेश लिया और वहाँ से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए, वह अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद मुंबई चले गए। पहली बार, वह 2015 में MTV Roadies X2 में टीवी पर दिखाई दिए, जहां उन्हें एपिसोड 20 में हटा दिया गया।

जब तक वह एलिमिनेट हुए, तब तक उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली थी। लोकप्रिय होने के कारण, उन्हें 2015 में YouTube पर रिलीज़ हुई एक वेब सीरीज स्क्वाड्रन में भूमिका मिली। वरुण ने 2016 में एक अन्य रियलिटी शो एमटीवी स्प्लिट्सविला सीजन 9 में भाग लिया जहां वह पहले रनर-अप के रूप में उभरे। इसके बाद, उन्हें रणविजय सिंह के साथ एक टीवी शो एनबीए स्लैम की मेजबानी करने का अवसर मिला।

इसके बाद, टीवी शो एमटीवी कैंपस डायरीज़ को 2017 में वरुण ने होस्ट किया। वह ट्रोल पुलिस और ऐस ऑफ़ स्पेस जैसे कुछ टीवी शो में भी दिखाई दिए। सूद ने 2017 में एमटीवी इंडिया के टीवी शो एमटीवी बिग एफ सीजन 2 में दलजीत बराड़ की भूमिका निभाई। उन्होंने 2019 में रिलीज हुई एकता कपूर की ओटीटी प्लेटफॉर्म वेब सीरीज Ragini MMS Returns में राहुल की भूमिका निभाई।

उनके अलावा इस शो में राहुल वैद्य, अनुष्का सेन, महक चहल, विशाल आदित्य सिंह, अभिमन्यु शुक्ला, दिव्यांका त्रिपाठी दहिया, श्वेता त्रिपाठी जैसे कई और प्रसिद्ध टेलीविजन अभिनेता और अभिनेत्री भाग ले रहे हैं। इस शो को बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी होस्ट कर रहे हैं।

नाम (Name)वरुण सूद
पूरा नाम (Full Name)वरुण
प्रसिद्द (Famous For)स्प्लिट्सविला 9 (2016) के एक प्रतियोगी के रूप में
जन्म तारीख (Date of birth)1अप्रैल 1995
उम्र( Age)26 वर्ष (साल 2021)
जन्म स्थान (Place of born)दिल्ली, भारत
वर्तमान स्थान (Hometown)दिल्ली, भारत
शिक्षा (Education)बीकॉम (ऑनर्स)
स्कूल (School )आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआँ, नई दिल्ली
कॉलेज (Collage श्री वेंकटेश्वर कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय, नई दिल्ली
पेशा (Profession)  अभिनेता, वीजे और एथलीट
 डेब्यू (Debut) टीवी: स्प्लिट्सविला 9 (2016)
आँखों का रंग (Eye Color)काला
लम्बाई (Height)6 फीट 4 इंच
वजन (Weight)88 किलोग्राम
बालो का रंग( Hair Color)काला
धर्म (Religion)हिन्दू
नागरिकता(Nationality)भारतीय
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)  अविवाहित
गर्लफ्रेंड (Girlfriend)बेनाफ्शा सूनावाला
दिव्या अग्रवाल
कुल संपत्ति (Net Worth)3 करोड़ लगभग (2021)

वरुण सूद का परिवार (Varun Sood Family)

वरुण सूद के पिता का नाम विनीत सूद है, जो भारतीय सेना में एक ब्रिगेडियर के रूप में कार्यरत हैं। उनके दादा भी भारतीय सेना में अधिकारी थे। वरुण की मां का नाम अंजलि सूद है, जो ज्वेलरी डिजाइनर हैं।

उनके माता-पिता के अलावा, घर में दो जुड़वां बहनें भी हैं, जिनका नाम वेदिका सूद और अक्षिता सूद है। वरुण की वैवाहिक स्थिति अभी भी अविवाहित है लेकिन उनका अफेयर पहले अभिनेत्री बेनाफ्शा सूनावाला के साथ था।

एक जमाने में दोनों को टीवी इंडस्ट्री के सबसे हॉट कपल्स में से एक माना जाता था, जिन्हें लाखों लोग फॉलो करते थे। लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और दोनों अलग हो गए. आपको बता दें कि जब बेनाफ्शा सूनावाला ने बिग बॉस टीवी में हिस्सा लिया तो अभिनेता प्रियांक शर्मा के साथ उनकी नजदीकियां बढ़ गईं।

दोनों ने एक रात एक ही बिस्तर पर बिताई जिसे टीवी के जरिए भी दर्शकों को दिखाया गया। वरुण सूद, जो उस समय बेनाफ्शा के बॉयफ्रेंड थे, ने टीवी दर्शकों से बेनाफ्शा को वोट न देने की अपील की थी ताकि वह शो से बाहर आकर उनके पास आएं।

लेकिन प्रियांक की गर्लफ्रेंड दिव्या अग्रवाल ने ये सब देखकर उनसे ब्रेकअप कर लिया था। बाद में वरुण ने भी बेनाफ्शा से अपना रिश्ता खत्म कर लिया। इसके बाद दोनों ने कभी इस बारे में खुलकर बात नहीं की, जिस वजह से किसी को नहीं पता था कि उनका खूबसूरत रिश्ता क्यों खत्म हो गया।

पिता का नाम (Father’s Name)विनीत सूद ( रिटायर्ड सेना अधिकारी)
माता का नाम (Mother’s Name)अंजलि सूद (आभूषण डिजाइनर)
बहन का नाम (Sister ’s Name)वेदिका सूद और अक्षिता सूद (जुड़वाँ बहन)

खतरों के खिलाड़ी 11के प्रतियोगियों की सूची( Khatron Ke Khiladi 11 Full Contestants List)

लड़के (Boys)

  • अभिनव शुक्ला (Abhinav Shukla)
  • राहुल वैद्य (Rahul Vaidya)
  • वरुण सूद (Varun Sood)
  • विशाल आदित्य सिंह (Vishal Aditya Singh)
  • सौरभ राज जैन (Sourabh Raj Jain)
  • अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani)

लड़किया (Girls)

  • अनुष्का सेन (Anushka Sen)
  • दिव्यांका त्रिपाठी दहिया (Divyanka Tripathi Dahiya)
  • निक्की तंबोली (Nikki Tamboli)
  • श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)
  • महक चाहल (Mahek Chahal)
  • आस्था गिल (Aastha Gill)
  • सना मकबूल (Sana Makbul)

वरुण सूद की कुल संपत्ति (Varun Sood Net Worth)

वरुण सूद की कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल कमाई ₹1 करोड़ से लेकर ₹3 करोड़ तक है। अभिनय उनकी कमाई का मुख्य स्रोत है। वे लगभग ₹40k से ₹60k प्रति टीवी एपिसोड चार्ज करते हैं। इसके अलावा वह अपने सोशल मीडिया पेजों से विभिन्न ब्रांडों के प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देकर भी अच्छा पैसा कमाते हैं।

2021 में, वरुण सूद कलर्स टीवी के बहुप्रतीक्षित शो फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 में हिस्सा ले रहे हैं। इस शो में, वह शुल्क के रूप में प्रति एपिसोड ₹3.83 लाख चार्ज कर रहे हैं। इससे पहले शो की शूटिंग केपटाउन में पूरी की जा चुकी है और जल्द ही कलर्स टीवी और वूट सेलेक्ट ऐप पर टेलीकास्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : ब्रह्मा मिश्रा का जीवन परिचय

वरुण सूद से जुड़े तथ्य (Fact About Varun Sood)

  • वरुण का जन्म एक आर्मी फैमिली में हुआ था।
  • वह नई दिल्ली, भारत से संबंधित है।
  • वह राष्ट्रीय स्तर के बास्केटबॉल खिलाड़ी भी थे और उन्होंने कई बास्केटबॉल मैच और ट्राफियां खेली।
  • साथ ही, टीवी शो एमटीवी कैंपस डायरीज़ को 2017 में वरुण ने होस्ट किया था।
  • वह एक बड़ा कुत्ता प्रेमी भी है और उसके पास डॉलर नाम का एक कुत्ता है।
  • वह अपने कुत्ते डॉलर को अपने घर में भाई की तरह मानता था और उससे बहुत प्यार करता था। लेकिन हाल ही में डॉलर की मृत्यु हो गई थी जिससे वह बहुत दुखी था।

वरुण सूद का जीवन परिचय – FAQs

1. वरुण सूद कौन है?

वरुण एक अभिनेता, मॉडल और वीजे है।

2. वरुण सूद की गर्लफ्रेंड कौन है?

वरुण की गर्लफ्रेंड का नाम दिव्या अग्रवाल है।

3. वरुण सूद की हाइट कितनी है?

6 फीट 4 इंच

4. वरुण सूद की जाति क्या है?

वह एक मध्यमवर्गीय खत्री परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

5. वरुण सूद की उम्र कितनी है?

26 वर्ष (2021)

मैं उम्मीद करता हूँ कि अब आप लोगों को वरुण सूद का जीवन परिचय (Varun Sood Biography in Hindi) से जुड़ी सभी जानकरियों के बारें में भी पता चल गया होगा। यह लेख आप लोगों को कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स लिखकर जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को दूसरों के जरूर share करें जो लोग वरुण सूद के बारे में जानना चाहतें हैं, ताकि सबको इसके बारे में पता चल सके। धन्यवाद!

Leave a Comment